ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशगुजरात में कांग्रेस को मिलेंगी कितनी सीटें? केजरीवाल ने की भविष्यवाणी, पंजाब की तरह लिखकर दिया

गुजरात में कांग्रेस को मिलेंगी कितनी सीटें? केजरीवाल ने की भविष्यवाणी, पंजाब की तरह लिखकर दिया

पंजाब चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान तीन भविष्यवाणी की थी और तीनों के तीनों सच साबित हुए थे।

गुजरात में कांग्रेस को मिलेंगी कितनी सीटें? केजरीवाल ने की भविष्यवाणी, पंजाब की तरह लिखकर दिया
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Sat, 19 Nov 2022 06:41 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंजाब चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान तीन भविष्यवाणी की थी और तीनों के तीनों सच साबित हुए थे। ठीक उसी तरह, केजरीवाल ने गुजरात के लिए भी भविष्यवाणी की है। उन्होंने पंजाब चुनाव की तरह इसबार भी दो लगातार टीवी इंटरव्यू में दावा किया है कि कांग्रेस पार्टी को गुजारत चुनाव में कितनी सीटें आएंगी।

गुजरात विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। पिछले दस वर्षों में दो राज्यों में सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी को इस समय दोहरी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। आप गुजरात विधानसभा और एमसीडी दोनों चुनावों के लिए जमकर प्रचार कर रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक हिंदी न्यूज चैनल से बात करते हुए नई भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया है कि गुजरात चुनाव में कांग्रेस को कितनी सीटें मिलेंगी। 

अरविंद केजरीवाल की गुजरात को लेकर भविष्यवाणी
गुजरात में कांग्रेस और बीजेपी के बीच वोट बंटे हुए हैं। तीसरे के लिए जगह कहां है? इस सवाल का जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा, ''कुछ भी स्थिर नहीं माना जा सकता है। मैं केशुभाई पटेल और शंकर सिंह बघेला का सम्मान करता हूं। वह अपने समय के एक अच्छे नेता हैं। लेकिन इस बार चमत्कार हो रहा है।'' अरविंद केजरीवाल ने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि इस चुनाव में कांग्रेस को केवल 5 सीटें मिलेंगी। 

पंजाब में सच साबित हुई थी केजरीवाल की भविष्यवाणी
आपको बता दें कि इससे पहले पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ने ऐसी 3 भविष्याणियां की थी, जो एकदम सच साबित हु थी। एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान केजरीवाल ने ये भविष्यवाणियां लिखित में की थी। पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजों में आम आदमी पार्टी को जबरदस्त जीत मिली थी। आप की लहर में राज्य के सीएम से लेकर पूर्व सीएम तक चुनाव हार गए थे।

केजरीवाल ने भविष्यवाणी करते हुए कहा था, "चन्नी साहब दोनों सीटें हार रहे हैं।" केजरीवाल की ये भविष्यवाणी एकदम सच साबित हुई थी। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पंजाब के मुख्यमंत्री बनने वाले चरणजीत सिंह चन्नी बरनाला जिले की भदौड़ और रूपनगर जिले की चमकौर साहिब सीट से चुनाव हार गए थे। इसके अलावा, अरविंद केजरीवाल ने एक टीवी इंटरव्यू में भगवंत मान की जीत की भविष्यवाणी की थी।

भगवंत मान की जीत की भी की थी भविष्यवाणी
केजरीवाल ने कहा था, "चन्नी कह रहे हैं कि भगवंत मान धूरी से 20 हजार से ज्यादा वोटों से हारेंगे। मैं वहीं से आ रहा हूं। मान वहां 51 हजार वोटों से जीतेंगे और यह भी लिखकर देता हूं।" केजरीवाल की ये भविष्यवाणी भी सच साबित हुई थी। धुरी से भगवंत मान ने बंपर जीत दर्ज की थी। उन्होंने कांग्रेस के दलवीर सिंह गोल्डी को 58 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था।

एक अन्य भविष्यवाणी में केजरीवाल ने कहा था कि लंबी से पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, हलका अमृतसर पूर्व से बिक्रमजीत मजीठिया, जलालाबाद से सुखबीर बादल चुनाव हारेंगे। आपको बता दें कि केजरीवाल की यह भविष्यवाणी भी सच साबित हुई थी।