Gujarat Police constable wins over Twitter saving two kids from flood - बाढ़ में फंसे दो बच्चों को कंधे पर लाद 1.5 KM चलता रहा कॉन्स्टेबल, देखें कैसे बचाई जान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाढ़ में फंसे दो बच्चों को कंधे पर लाद 1.5 KM चलता रहा कॉन्स्टेबल, देखें कैसे बचाई जान

gujarat police constable wins over twitter saving two kids from flood

गुजरात से एक पुलिसकर्मी की ऐसी तस्वीर सामने आई है, जो इंटरनेट पर सबका दिल जीत रहा है। गुजरात के मोरबी जिले में एक पुलिसकर्मी ने बाढ़ के पानी में डेढ़ किलोमीटर तक दो बच्चों को कंधे पर लाद कर उसे सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। पुलिस जवान के इस अनोखे और साहसी रेस्क्यू अभियान को सोशल मीडिया पर काफी सराहा जा रहा है। 

यह भी पढ़ें- बाढ़ से 4 राज्यों में अब तक 125 मरे, कर्नाटक को छह हजार करोड़ का नुकसान

गुजरात पुलिस के कॉन्स्टेबल पृथ्वीराज जडेजा के इस साहसी रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो ट्विटर पर काफी शेयर किया जा रहा है। समाचार एजेंसी एएनआई ने 30 सेकंड का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें जवान कमर तक बाढ़ के पानी के बीच अपने कंधों पर दो बच्चों को लादे हुए दिख रहा है। और उन दोनों बच्चों की जान बचाने के लिए करीब 1.5 किलोमीटर तक कमर तक पानी में चलता है। 

केरल में बारिश: मरनेवालों की संख्या हुई 59, आज दौरे पर पहुंचेंगे राहुल

इस वीडियो के वायरल होने के बाद पृथ्वीराज जडेजा की काफी प्रशंसा हो रही है। पुलिस जवान जडेजा के इस वीरतापूर्ण कार्य की प्रशंसा करने वालों में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने भी जनता से इस तरह की प्रतिबद्धता की सराहना करने के लिए कहा है।

उन्होंने जवान जडेजा का वीडियो ट्वीट किया और लिखा कि पुलिस कांस्टेबल पृथ्वीराजसिंह जडेजा, प्रतिकूल परिस्थितियों में कर्तव्यों का निष्पादन करते हुए सरकारी अधिकारी की कड़ी मेहनत, दृढ़ संकल्प और समर्पण के कई उदाहरणों में से एक हैं। बता दें कि गुजरात में भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। 


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gujarat Police constable wins over Twitter saving two kids from flood