DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रात में क्रूर और हिंसक Birthday पार्टी मनाने पर गुजरात पुलिस की रोक

surat police

चेहरे पर केक लगाने, शरीर पर टेप लपेटना या जन्मदिन को हिंसक तरीके से मनाने पर व्यक्ति को जेल हो सकती है क्योंकि सूरत पुलिस ने यह कहते हुए सार्वजनिक स्थानों पर 'क्रूर और हिंसक तरीके से जन्मदिन पार्टी मनाने पर रोक लगा दी है कि इनसे न केवल दूसरों को परेशानी होती है बल्कि लोगों की जिंदगी भी मुश्किल में पड़ जाती है।


सूरत के पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने उद्यानों, सड़कों, बीआरटीएस गलियारों और पुलों जैसे सार्वजनिक स्थानों पर ऐसी जन्मदिन पार्टी पर रोक लगाते हुए 14 मई को अधिसूचना जारी की। यह रोक 12 जुलाई तक प्रभावी रहेगी।

अधिसूचना के मुताबिक जो लोग इस आदेश का उल्लंघन करेंगे उन्हें जनसेवक द्वारा उद्घोषित आदेश की अवमानना करने को लेकर आईपीसी की धारा 188 के तहत गिरफ्तार किया जाएगा। 

अधिसूचना के अनुसार सूरत पुलिस ने लोगों से शिकायतें मिलने के बाद यह निर्णय लिया है। ऐसी जन्मदिन पार्टी के बारे में सोशल मीडिया के संदेशों से भी पुलिस यह कार्रवाई करने के लिए प्रेरित हुई।

इसमें कहा गया है कि कॉलेज और स्कूल के विद्यार्थी जन्मदिन पार्टी मनाने के लिए देर रात को सार्वजनिक स्थानों पर पहुंचते हैं और कई बार इससे अन्य लोगों को परेशानी होती है।

अधिसूचना में कहा गया है, '' सार्वजनिक स्थानों पर जन्मदिन समारोह के नाम पर ये विद्यार्थी दूसरों पर जबरन टेप, रसायन या फोम लगा देते हैं। समारोह के दौरान वे एक दूसरे को पीटते भी है। ऐसी आशंका है कि ऐसे में किसी की जान चली जाए या सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gujarat Police bans the Violent Birthday Party celebration at public place in surat