ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशGujarat Opinion Poll: मिस्त्री के PM मोदी की औकात वाले बयान से फायदे में BJP? सर्वे से जानिए

Gujarat Opinion Poll: मिस्त्री के PM मोदी की औकात वाले बयान से फायदे में BJP? सर्वे से जानिए

Gujarat Survey: मिस्त्री ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि चुनाव में जनता पीएम मोदी की औकात बताएगी। इस मुद्दे पर अब एक सर्वे किया गया है। जानिए सर्वे में क्या नतीजे सामने आए।

Gujarat Opinion Poll: मिस्त्री के PM मोदी की औकात वाले बयान से फायदे में BJP? सर्वे से जानिए
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,अहमदाबादSat, 26 Nov 2022 07:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Gujarat Opinion Poll: गुजरात में चंद दिनों बाद वोटिंग होने वाली है। दो फेज में हो रहे चुनाव के नतीजे आठ दिसंबर को जारी किए जाएंगे। बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने राज्य में प्रचार के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। बीजेपी जहां 27 सालों से सत्ता में है और फिर से जीतने का दावा कर रही है, वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी अपनी जीत का दावा कर रही है। मतदान से पहले कई सर्वे एजेंसियां जनता का मूड जानने की कोशिश करने के लिए विभिन्न सवाल-जवाब कर रही हैं। एबीपी न्यूज, सी-वोटर के ताजा ओपिनियन पोल में गुजरात चुनाव से जुड़े कई सवाल किए गए हैं, जिसके नतीजे चौंकाने वाले आए हैं।

मालूम हो कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि चुनाव में जनता पीएम मोदी की औकात बताएगी। इस पर पीएम मोदी ने पलटवार करते हुए कहा कि वह सामान्य परिवार से हैं और उनकी कोई औकात नहीं है। अब इस औकात वाले मुद्दे को लेकर ओपिनियन पोल में जनता से उनकी राय पूछी गई। सर्वे के जरिए से जाना गया कि पीएम मोदी ने 'औकात' वाले बयान के मुद्दे को उछाला है। इससे क्या बीजेपी को फायदा मिलेगा? सर्वे में हिस्सा लेते हुए 53 फीसदी जनता ने 'हां' में जवाब दिया और कहा कि हां इस मुद्दे से बीजेपी को फायदा मिलने जा रहा है। वहीं, 47 फीसदी जनता ने 'नहीं' में जवाब दिया।

राहुल गांधी के प्रचार का कितना पड़ेगा असर?
वहीं, एबीपी न्यूज, सी वोटर के सर्वे में राहुल गांधी के चुनाव प्रचार से जुड़ा भी सवाल किया गया। सर्वे में लोगों से पूछा गया कि राहुल गांधी के चुनाव प्रचार से गुजरात पर कितना असर पड़ेगा? सर्वे के मुताबिक, 41 फीसदी लोगों ने कहा कि राहुल के प्रचार से गुजरात की हवा बदलेगी। वहीं, 59 फीसदी लोगों ने माना कि राहुल के प्रचार से गुजरात की नहीं हवा बदलेगी। मालूम हो कि लंबे समय तक भारत जोड़ो यात्रा के चलते राहुल गांधी गुजरात चुनाव में प्रचार करने नहीं गए थे। इसके बाद उन्होंने हाल ही में गुजरात में दो चुनावी रैलियां कीं।

गुजरात में कब होगा चुनाव?
गुजरात दो चरण में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। पहले चरण के लिए मतदान एक दिसंबर और दूसरे चरण के लिए पांच दिसंबर को मतदान होगा। वहीं, सभी 182 सीटों पर मतगणना आठ दिसंबर को होगी। इसी दिन हिमाचल प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के वोटों की भी गिनती की जाएगी। गुजरात में सामने आए कई ओपिनियन पोल में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार की वापसी होते हुए दिखाई दे रही है। राज्य में पिछले 27 सालों से बीजेपी की सरकार है। इस बार आम आदमी पार्टी ने मुकाबले को थोड़ा दिलचस्प बना दिया है।