GUJARAT Hardik Patel can contest elections only if he is acquitted from High Court - GUJARAT: हाईकोर्ट से बरी होने पर ही चुनाव लड़ सकेंगे हार्दिक पटेल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

GUJARAT: हाईकोर्ट से बरी होने पर ही चुनाव लड़ सकेंगे हार्दिक पटेल

BJP, promise, played

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को एक निचली अदालत से मिली सजा के मामले में अगर गुजरात हाई कोर्ट राहत नहीं देता तो वह चाहकर भी आसन्न लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।

हार्दिक को पिछले साल 25 जुलाई को एक स्थानीय अदालत ने दो साल के साधारण कारवास की सजा सुनाई थी। उन पर जुर्माना भी लगाया गया था। हार्दिक को यह सजा राज्य के महेसाणा जिले के विसनगर में 23 जुलाई 2015 को एक आरक्षण रैली के दौरान हुई हिंसा के मामले में सुनाई गई थी। तत्कालीन स्थानीय भाजपा विधायक ऋषिकेश पटेल के कार्यालय पर हमला और तोड़फोड़ करने का आरोप भी लगा था।

नियम के मुताबिक दो साल या इससे अधिक की सजा वाले लोग चुनाव नहीं लड़ सकते। इसी वजह से हार्दिक ने शुक्रवार को एक बार फिर गुजरात हाई कोर्ट का रुख किया। उनके वकील रफीक लोखंडवाला ने बताया कि हार्दिक ने अदालत में एक अर्जी दी है जिसमें विसनगर की अदालत की सजा पर रोक लगाने का आग्रह किया गया है। ताकि हार्दिक के चुनाव लड़ने में परेशानी न हो या उन्हें अयोग्य न ठहराया जा सके।

पाकिस्तान को 'खुश' कर रहे हैं हवाई हमले के सबूत मांगने वाले: पीएम मोदी

गुजरात में एक ही दिन कांग्रेस के दो विधायकों का इस्तीफा, BJP में शामिल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:GUJARAT Hardik Patel can contest elections only if he is acquitted from High Court