DA Image
3 जून, 2020|4:18|IST

अगली स्टोरी

गुजरात: सूरत में एक केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियां मौके पर

gujarat  fire breaks out at a chemical factory in the sachin gidc area of surat

गुजरात के सूरत में सचिन जीआईडीसी इलाके में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलने के बाद आनन-फानन में दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। हालांकि घटना को लेकर अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आाई है। फिलहाल आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। घटना की सूचना मिलन के बाद क्षेत्र के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हुए हैं।

दूसरी ओर से राजधानी दिल्ली में दक्षिण दिल्ली के एक कोविड-19 समर्पित सिग्नस ऑर्थोकेयर अस्पताल में आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की आठ गाड़ियां पहुंचीं और कुछ देर बाद ही आग पर काबू पा लिया। एक अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में इलाजरत सभी आठ मरीजों को बचा लिया गया है।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि शनिवार शाम हौज खास इलाके में स्थित सिग्नस ऑर्थोकेयर अस्पताल की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। अस्पातल प्रशासन की सूचना पर दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गईं और जल्द ही इसपर काबू पा लिया गया। गर्ग ने बताया कि अस्पताल में आठ मरीज थे, सभी को सुरक्षित बचा लिया गया है। यह एक COVID-19 समर्पित अस्पताल है।

आग के कारण अस्पताल की तीसरी मंजिल पर चारो ओर धुआं छा गया। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग सका है। अधिकारी ने कहा कि आग तीसरे मंजिल पर लगी थी, जहां पर कोई भी मरीज मौजूद नहीं था। सभी आठ मरीज अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर पर इलाजरत थे। एक टीम मरीजों को वहां से निकालकर सुरक्षित जगह ले जाने के लिए काम कर रही थी और बाकी के लोग आग पर काबू करने में लगे हुए थे। इमारत में ग्राउंड के अलावा तीन और फ्लोर हैं। सबसे अंतिम फ्लोर पर आग लगी थी।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Gujarat: Fire breaks out at a chemical factory in the Sachin GIDC area of Surat