ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशगुजरातः 'नाखुश' उपमुख्यमंत्री ने अभी नहीं संभाला विभागों का कामकाज

गुजरातः 'नाखुश' उपमुख्यमंत्री ने अभी नहीं संभाला विभागों का कामकाज

गुजरात में नई सरकार का शपथ ग्रहण होने के कुछ दिन बाद भी उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने उनको आवंटित विभागों का कार्यभार नहीं संभाला है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक सूत्र ने बताया कि उन्होंने खुद को...

गुजरातः 'नाखुश' उपमुख्यमंत्री ने अभी नहीं संभाला विभागों का कामकाज
अहमदाबाद, एजेंसी। Sat, 30 Dec 2017 02:16 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात में नई सरकार का शपथ ग्रहण होने के कुछ दिन बाद भी उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने उनको आवंटित विभागों का कार्यभार नहीं संभाला है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक सूत्र ने बताया कि उन्होंने खुद को आवंटित विभागों को लेकर अपनी नाराजगी के बारे में पार्टी नेतृत्व को अवगत करा दिया है।
  
राज्य की पिछली सरकार में पटेल के पास वित्त और शहरी विकास जैसे महत्वपूर्ण विभाग थे लेकिन इस बार उन्हें सड़क एवं भवन और स्वास्थ्य जैसे विभाग आवंटित किये गये है। गुजरात में भाजपा सरकार के गठन के बाद गत 28 दिसम्बर को विभागों के बंटवारे में पटेल को इन दो विभागों के अलावा चिकित्सा शिक्षा, नर्मदा, कल्पसार और राजधानी परियोजना का प्रभार भी दिया गया है।

सूत्रों ने बताया कि उपमुख्यमंत्री ने आज तक इन विभागों का प्रभार नहीं संभाला है। इस बार वित्त मंत्रालय सौरभ पटेल को आवंटित किया गया है जबकि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शहरी विकास विभाग खुद के पास ही रखा है। पटेल की पार्टी के साथ ''नाखुशी के बारे में किये गये सवाल पर रूपाणी बिना कोई जवाब दिये चले गये। 

गुरूवार को विभागों के बंटवारे के बाद नितिन पटेल मीडिया ब्रीफिंग में कुछ नहीं बोले थे और जल्दी चले गये थे। उस समय रूपाणी ने कहा था, ''यह सच नहीं है कि वित्त विभाग संभालने वाले मंत्री कैबिनेट में नम्बर दो है। नितिन पटेल हमारे वरिष्ठ नेता है और वह नम्बर दो बने रहेंगे। काफी प्रयासों के बावजूद नितिन पटेल से प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी थी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें