ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशभड़ासः गुजरात कांग्रेस पर भड़के वाघेला, कहा- मौजूदा तैयारी से चुनाव जीतना संभव नहीं

भड़ासः गुजरात कांग्रेस पर भड़के वाघेला, कहा- मौजूदा तैयारी से चुनाव जीतना संभव नहीं

गुजरात विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के नेता तथा पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला ने अपने 'शक्ति प्रदर्शन' कहे जाने वाले समर्थकों के एक सम्मेलन में पार्टी के प्रदेश नेतृत्व पर खूब...

भड़ासः गुजरात कांग्रेस पर भड़के वाघेला, कहा- मौजूदा तैयारी से चुनाव जीतना संभव नहीं
गांधीनगर, एजेंसी।Sun, 25 Jun 2017 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के नेता तथा पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला ने अपने 'शक्ति प्रदर्शन' कहे जाने वाले समर्थकों के एक सम्मेलन में पार्टी के प्रदेश नेतृत्व पर खूब भडास निकाली। उन्होंने कहा कि इस साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जिस तरह से तैयारी की जा रही है उससे जीतना संभव नहीं।

 पार्टी से अपनी नाराजगी की खबरों के बीच यहां सिविल अस्पताल परिसर स्थित सभागार में आयोजित वाघेला के समर्थकों के इस सम्मेलन में उनके विधायक पुत्र महेन्द्रसिंह वाघेला भी उपस्थित थे। वाघेला ने कहा कि वह लंबे समय से कह रहे हैं कि चुनाव के लिए प्रत्याशियों का चयन चुनाव से काफी पहले होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हाथ पांव बांध कर पानी में फेंक देने पर किसी से तैरने की उम्मीद नहीं की जा सकती। वाघेला ने कहा कि उन्होंने कभी भी पार्टी विरोधी काम नहीं किया। हालांकि गोधरा में चुनाव लडने के दौरान भीतरघात के कारण उन्हें हार भी झेलनी पडी। उन्होंने कहा कि उनके नाम पर वडोदरा में लगाये गये पोस्टर में भी पार्टी के ही लोगों का हाथ होने के संकेत मिले थे।

वाघेला ने कहा कि इस बार पाटीदार, ओबीसी और अन्य जातियों की नाराजगी के चलते सही तैयारी कर पार्टी सत्ता में वापसी कर सकती है। पर चुनावी परीक्षा के लिए होमवर्क सहीं ढंग से नहीं हो रहा। उन्होंने 2012 के पिछले चुनाव में अंतिम समय में प्रत्याशी घोषित करने से पार्टी को हुए नुकसान की भी चर्चा की तथा कथित तौर पर बिना सभी 57 विधायकों से पूछे उन्हें प्रत्याशी बनाने के बारे में घोषणा करने के प्रदेश नेतृत्व के फैसले पर भी सवाल खडे किये। उन्होंने फिर कहा कि वह मुख्यमंत्री पद के दावेदार नहीं और इस पर चर्चा से पहले चुनाव जीत कर सरकार बनाने की स्थिति में पहुंचना जरूरी है। उन्होंने कहा कि उन्होंने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी से कहा है कि पार्टी के ही कुछ लोग उन्हें बाहर करना चाहते हैं। वह अब लोगों की आज दी गयी राय को गांधी के समक्ष रखेंगे।
      
बता दें कि वाघेला ने शनिवार को पार्टी की एक आधिकारिक बैठक में भाग नहीं लेकर अपने समर्थकों की पूर्व घोषित बैठक में शिरकत की। बार बार के इंकार के बावजूद उनके तथा गुजरात कांग्रेस के मौजूदा अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी के बीच खटास की अटकलें कम नहीं हो रही। हालांकि खुले में दोनों नेता इस बात से इंकार कर रहे हैं पर राजनीतिक हलकों में यह चर्चा है कि वाघेला सोलंकी की अध्यक्ष पद से छुट्टी चाहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें