DA Image
10 अप्रैल, 2020|4:55|IST

अगली स्टोरी

PM मोदी के साथ दोस्ती के कारण डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद में रोड शो के लिए तैयार हुए: विजय रुपाणी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय यात्रा पर 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति सीधे अहमदाबाद आएंगे। यहां वह एक रोड शो करें। इस दौरान उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप भी रहेंगी। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि पीएम मोदी के साथ दोस्ती की वजह से ही प्रेसिडेंट ट्रंप रोड शो के लिए तैयार हुए।

विजय रुपाणी ने कहा, 'रोड शो के दौरान भारी संख्या में लोग दोनों नेताओं (प्रेसिडेंट ट्रंप और पीएम मोदी) का अहमदाबाद में स्वागत करेंगे। ट्रंप ने इससे पहले इतना भव्य रोड शो नहीं देखा होगा।'

रोड शो में शामिल नहीं होंगे रुपाणी
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोडशो में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी शामिल नहीं होंगे। रूपाणी इस रोड शो में शामिल होना चाहते थे, लेकिन अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी ने मुख्यमंत्री की कार को काफिले में शामिल होने की अनुमति नहीं दी है। ट्रंप के भारत पहुंचने के बाद सुरक्षा की कमान सीक्रेट एजेंसी ही संभालेगी। ट्रंप के रोड शो के दौरान काफिले में किसकी कार को एंट्री मिलेगी, किसे नहीं, यह सीक्रेट एजेंसी ही तय करेगी। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी के रोड शो के दौरान सुरक्षा घेरा त्रिस्तरीय होगा। अग्रिम मोर्चे पर अत्याधुनिक हथियारों से लैस अमेरिकी सीक्रेट एजेंसी के जवान होंगे, वहीं दूसरा घेरा भारत के एनएसजी और एसपीजी के कमांडोज का होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Gujarat CM Rupani said due to friendship with PM Modi US President Trump agreed to hold roadshow