DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुजरात में एक इमारत में आग लगने से 19 छात्रों की मौत, कई बच्चों ने बिल्डिंग से कूदकर बचाई जान

massive fire at surat commercial complex  many jump off to escape

1 / 2massive fire at Surat commercial complex, many jump off to escape

gujarat  a fire broke out on the second floor of a building in sarthana area of surat

2 / 2Gujarat: A fire broke out on the second floor of a building in Sarthana area of Surat;

PreviousNext

सूरत के एक चार मंजिला वाणिज्यिक परिसर में शुक्रवार दोपहर आग लगने से एक कोचिंग क्लास के कम से कम 19 छात्रों की मौत हो गई। इनमें से कुछ की इमारत से कूदने की वजह से तो कुछ की दम घुटने से मौत हुई। टीवी चैनलों पर दिखाये जा रहे वीडियो में सरथना इलाके के तक्षशिला परिसर में लगी आग का भयानक मंजर दिखाई दिया, जहां छात्र आग से बचने के लिए तीसरी और चौथी मंजिलों से कूदते नजर आए।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि आग लगने की घटना में कम से कम 19 छात्रों की मौत हो गयी। हालांकि उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने मृतकों की संख्या 20 बताई थी। पटेल ने कहा, ''प्राप्त जानकारी के अनुसार आग लगने से 20 छात्रों की मौत हो गयी। कई अन्य घायल हो गये और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।"

उन्होंने कहा कि हमने मामले में विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं और दोषी पाए गए किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। पटेल ने कहा कि इमारत में कोचिंग कक्षाएं छत पर एक शेड में चल रही थीं। इस बात की जांच की जाएगी कि निर्माण कार्य अवैध तो नहीं है। सूरत अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 19 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पाने के लिए दो हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म भी बनाए गए।

रूपाणी ने शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने का आदेश दिया। उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार चार लाख रुपए की वित्तीय सहायता मुहैया कराने का ऐलान भी किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह आग त्रासदी से अत्यंत दुखी हैं। मोदी ने ट्वीट किया, ''मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। घायल जल्द स्वस्थ हों। गुजरात सरकार और स्थानीय अधिकारियों से प्रभावितों को हरसंभव मदद मुहैया कराने को कहा है।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gujarat: A fire breaks out on the second floor of a building in Sarthana area of Sura