ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशघरेलू हवाई यातायात में जून में 7.9 प्रतिशत की वृद्धि : IATA

घरेलू हवाई यातायात में जून में 7.9 प्रतिशत की वृद्धि : IATA

घरेलू हवाई यातायात में जून में सालाना आधार पर 7.9 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी है। जबकि इस दौरान सात प्रमुख घरेलू हवाई यातायात बाजारों में सालाना आधार पर औसत मांग घटकर 4.4 प्रतिशत रही जो जून 2018...

घरेलू हवाई यातायात में जून में 7.9 प्रतिशत की वृद्धि : IATA
मुंबई, एजेंसी Fri, 09 Aug 2019 12:52 AM
ऐप पर पढ़ें

घरेलू हवाई यातायात में जून में सालाना आधार पर 7.9 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी है। जबकि इस दौरान सात प्रमुख घरेलू हवाई यातायात बाजारों में सालाना आधार पर औसत मांग घटकर 4.4 प्रतिशत रही जो जून 2018 में 4.7 प्रतिशत थी। अंतरराष्ट्रीय हवाई यातायात संघ (आईएटीए) के अनुसार जून 2018 के मूकाबले चालू वर्ष में वैश्विक हवाई यातायात जून में पांच प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी है। 

अंतराष्ट्रीय स्तर पर यात्रियों की मांग जून में 5.4 प्रतिशत बढ़ी है। यह मई की 4.6 प्रतिशत वार्षिक वृद्धि से बेहतर स्थिति है।
दुनिया के सभी क्षेत्रों में हवाई यातायात में वृद्धि देखी गयी है। आईएटीए ने कहा कि जेट एयरवेज के बंद होने के बाद भारतीय घरेलू विमानन बाजार का सुधरना जारी है। जून में सालाना आधार पर 7.9 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गयी है। जेट एयरवेज ने नकदी संकट के चलते 17 अप्रैल को अपना परिचालन बंद कर दिया था। वर्तमान में कंपनी राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण की मुंबई शाखा में दिवाला प्रक्रिया का सामना कर रही है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें