ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश5 मिनट में 5.8 किमी: दिल्ली पुलिस ने 'ग्रीन कॉरिडोर' बनाकर पहुंचाया मानव अंग

5 मिनट में 5.8 किमी: दिल्ली पुलिस ने 'ग्रीन कॉरिडोर' बनाकर पहुंचाया मानव अंग

दिल्ली पुलिस ने एक मानव अंग ले जाने के लिए पालम हवाईअड्डे से धौला कुआं में आरआर अस्पताल तक 'ग्रीन कॉरिडोर बनाया। पुलिस ने बुधवार को बताया कि 5.8 किलोमीटर की दूरी पांच मिनट और 10 सेकंड में तय कर...

5 मिनट में 5.8 किमी: दिल्ली पुलिस ने 'ग्रीन कॉरिडोर' बनाकर पहुंचाया मानव अंग
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 17 Oct 2019 05:12 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने एक मानव अंग ले जाने के लिए पालम हवाईअड्डे से धौला कुआं में आरआर अस्पताल तक 'ग्रीन कॉरिडोर बनाया। पुलिस ने बुधवार को बताया कि 5.8 किलोमीटर की दूरी पांच मिनट और 10 सेकंड में तय कर ली गई। कर्नल प्रकाश ने हवाई अड्डे से आरआर अस्पताल तक 'ग्रीन कोरिडोर' मुहैया कराने का अनुरोध किया था।

एक अन्य मामले में रांची के लालपुर चौक के समीप गहना घर के संचालक रोहित और राहुल पर हुए जानलेवा हमले मामले में उनके बेहतर इलाज के लिए दोनों भाइयों को दिल्ली अपोलो रेफर किया गया है। दिल्ली भेजने से पूर्व दोनों को बुधवार को ट्रैफिक पुलिस ने ग्रीन कॉरिडोर बनाकर 14 मिनट में रिम्स से  बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचाया। 

एयरपोर्ट ले जाने से पूर्व परिजनों ने ट्रैफिक पुलिस से रोड क्लीयर करने का आग्रह किया था। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने ग्रीन कॉरिडोर बनाया। राहुल को लेकर दिन के 11 बजे रिम्स से एयरपोर्ट के लिए गाड़ी निकली। ग्रीन कॉरिडोर का रूट रिम्स से करमटोली चौक, वहां से राजभवन के रास्ते हरमू बायपास रोड, बिरसा चौक होते हुए एयरपोर्ट था। इस दौरान करमटोली चौक और रातू रोड चौक पर कई अधिकारियों की गाड़ियों को भी रोक दिया गया। इनमें दो जज के भी वाहन थे। एयर एंबुलेंस से राहुल को दिल्ली भेज दिया गया है। रिम्स से एयरपोर्ट की दूरी 14 किलोमीटर है, यह सफर 14 मिनट में पूरा किया गया। उसी तरह शाम सवा छह बजे रोहित को भी ग्रीन कॉरिडोर बनाकर रिम्स से एयरपोर्ट पहुंचाया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें