Govt wants to know what you watch on TV proposes installing chips in set-top boxes - आपके बेडरूम में टीवी पर क्या चल रहा है, सरकार रख सकती है नजर DA Image
8 दिसंबर, 2019|1:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आपके बेडरूम में टीवी पर क्या चल रहा है, सरकार रख सकती है नजर

Television viewers

आपके टेलीविज़न पर क्या चल रहा है उस पर आनेवाले दिनों में सरकार की नजर हो सकती है। सरकार जनना चाहती है कि आप दिनभर में अपने टेलीविज़न चैनल पर क्या देखते हैं। 

हिन्दुस्तान टाइम्स की ख़बर के मुताबिक, इस मामले से भलीभांति वाकिफ एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय यह जानना चाहता है कि दर्शक अपने टीवी पर क्या देखना चाहते हैं और इसके लिए डिजिटल सैटेलाइट सर्विस प्रोवाइडर्स की तरफ से इस्तेमाल किए जानेवाले नए सेट टॉप बॉक्स में एक चिप लगाने का प्रस्ताव दिया गया है। 

टेलीविज़न पर निगरानी रखने के इस पैटर्न को लेकर यह प्रस्ताव टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) के पास उनकी टिप्पणी के लिए भेज दिया गया है और इस बार बहस चल रही है। क्योंकि, टेलीविज़न के व्यूअरशिप को बताने वाली एजेंसी ब्राउडकास्ट आउडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) की तरफ से दिए जानेवाले दर्शकों के आंकड़ों को लेकर मंत्रालय चौकसी के तौर पर ऐसा करने की योजना बनाई है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Govt wants to know what you watch on TV proposes installing chips in set-top boxes