ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देश कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली समेत इन राज्यों को केंद्र ने भेजा अलर्ट, लोगों से मास्क लगाने की सलाह

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली समेत इन राज्यों को केंद्र ने भेजा अलर्ट, लोगों से मास्क लगाने की सलाह

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना के मामलों को लेकर दिल्ली, हरियाणा, UP और मिजोरम को अलर्ट भेजा है। मंत्रालय ने कहा है कि इन राज्यों में कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।

 कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली समेत इन राज्यों को केंद्र ने भेजा अलर्ट, लोगों से मास्क लगाने की सलाह
Atul Guptaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 20 Apr 2022 12:25 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

देश के कुछ राज्यों में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन राज्यों को अलर्ट जारी किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और मिजोरम को अलर्ट जारी कर कहा है कि वो राज्य में कोरोना नियमों का पालन कराएं और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क का प्रयोग सुनिश्चित करें।  केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इन चार राज्यों के लिए अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि इन राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में जरूरी हैं कि इन राज्यों में कोरोना को लेकर अतिरिक्त सावाधानियां बरती जाएं और कोरोना नियमों का सख्ती से पालन कराया जाए। 

इन राज्यों के चीफ सेक्रेट्री को लिखे लेटर में राजेश भूषण ने लिखा कि पिछले दो महीनों से देश में कोरोना के मामलों में काफी गिरावट देखी गई। पूरे देश में 1000 से भी कम कोरोना के मामले देखने को मिले लेकिन कुछ राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं जो चिंता का विषय है।  राजेश भूषण ने चिट्ठी में यूपी का जिक्र करते हुए लिखा कि यूपी में 12 अप्रैल तक सिर्फ 217 नए मामले आए थे लेकिन 19 अप्रैल आते-आते कोरोना के 637 नए मामले सामने आ गए। उसी तरह दिल्ली में 12 अप्रैल तक कोरोना के 998 मामले थे जो 19 अप्रैल तक बढ़कर 2,671 हो गए।

दिल्ली से सटे हरियाणा का जिक्र करते हुए उन्होंने लिखा कि हरियाणा में  12 अप्रैल तक 521 नए मामले थे जो 19 अप्रैल तक आते-आते 1,299 मामले हो गए। मिजोरम में भी 12 अप्रैल को 521 मामले थे जो बढ़कर 539 हो गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन राज्यों को कोरोना को बढ़ने से रोकने के लिए पांच उपाय करने को कहा है जिसमें टेस्ट यानी जांच. ट्रैक यानी पहचान, ट्रीट यानी इलाज, वैक्सीन और कोविड अनुरूप व्यवहार करने की सलाह दी है।

epaper