DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CBI विशेष निदेशक राकेश अस्थाना संग चार अफसरों का कार्यकाल घटाया गया

राकेश अस्थाना (अरुण शर्मा/एचटी फोटो)

सरकार की तरफ से जबरन छुट्टी पर भेजे गये सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना का कार्यकाल तत्काल प्रभाव से कम कर दिया है। गुरुवार को जारी एक आधिकारिक आदेश में कहा गया कि सीबीआई के तीन अन्य अधिकारियों संयुक्त निदेशक अरुण कुमार शर्मा, उपमहानिरीक्षक मनीष कुमार सिन्हा और पुलिस अधीक्षक जयंत जे नाईकनवरे के कार्यकाल में भी कटौती की गई है।

ताजा आदेश ऐसे समय आया है जब कुछ दिन पहले आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक के पद से हटा दिया गया था और उन्हें दमकल, सिविल डिफेंस और होम गार्ड का महानिदेशक नियुक्त किया गया था। वर्मा ने नया पद लेने से इंकार कर दिया था और कहा था कि वह पुलिस सेवा से पहले ही सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

बता दें कि कुछ महीनों पर सीबीआई के पूर्व चीफ आलोक वर्मा से विवाद के चलते राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया गया था। अस्थाना के अलावा ज्वाइंट डायरेक्टर अरुण कुमार शर्मा, डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल मनीष कुमार सिन्हा और एसपी जयंत जे नेकनावारे का कार्यकाल भी घटाया गया है।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली एक उच्चस्तरीय सिलेक्शन कमिटी ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को पद से हटाने का बड़ा फैसला लिया था। समिति के अन्य सदस्यों में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और जस्टिस एके सीकरी शामिल भी थे। खड़गे के विरोध के बाद यह फैसला 2-1 के बहुमत से लिया गया था। इस फैसले के अगले दिन ही आलोक वर्मा ने सेवा से इस्तीफा दे दिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Govt curtails tenures of Rakesh Asthana and three other officers from CBI with immediate effect