ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशCM-राज्यपाल वॉर: त्रिपाठी बोले, ममता का मकसद लोगों को ब्लैकमेल करना, बदुरिया में स्थिति सामान्य

CM-राज्यपाल वॉर: त्रिपाठी बोले, ममता का मकसद लोगों को ब्लैकमेल करना, बदुरिया में स्थिति सामान्य

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आरोपों को खारिज करते हुए राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने बुधवार को कहा कि उनके आरोप बेबुनियाद हैं और उनका मकसद राज्य के लोगों को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल...

CM-राज्यपाल वॉर: त्रिपाठी बोले, ममता का मकसद लोगों को ब्लैकमेल करना, बदुरिया में स्थिति सामान्य
कोलकाता, एजेंसी Wed, 05 Jul 2017 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आरोपों को खारिज करते हुए राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने बुधवार को कहा कि उनके आरोप बेबुनियाद हैं और उनका मकसद राज्य के लोगों को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करना है। ममता ने आरोप लगाया था कि राज्यपाल ने बातचीत के दौरान उन्हें अपमानित किया।

वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि सांप्रदायिक झड़पों को रोकने के लिए पश्चिम बंगाल में बूथ स्तर पर शांतिरक्षक बलों का गठन किया जाएगा। उन्होंने राज्य प्रशासन और पुलिस शांतिरक्षक बलों की सहायता करेंगे। उत्तरी 24 परगना जिले के बदुरिया में स्थिति अब सामान्य है। 

आरोप लगाने की जगह राज्य में शांति और कानून-व्यवस्था बनाएं: त्रिपाठी
ममता के आरोपों पर तीखी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए त्रिपाठी ने एक बयान में कहा, मेरे खिलाफ आरोप लगाने की बजाय बेहतर होगा कि मुख्यमंत्री और उनके सहकर्मी जाति, मजहब या समुदाय के आधार पर भेदभाव किए बिना राज्य में शांति एवं कानून-व्यवस्था बनाए रखने पर अपना ध्यान केंद्रित करें। 

राज भवन की ओर से यहां जारी एक बयान में राज्यपाल का मानना है कि राज भवन राज्य सरकार का कोई विभाग नहीं है और यह हर नागरिक के लिए खुला है ताकि वह अपनी शिकायत के निदान के लिए संपर्क करे। उन्होंने कहा, यह कहना गलत है कि राज भवन भाजपा या आरएसएस का दफ्तर बन गया है। त्रिपाठी ने कहा, उनका (ममता बनर्जी का) आरोप बेबुनियाद है और इसका मकसद पश्चिम बंगाल के लोगों को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करना है।

ममता को मिला आप का साथ

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी के बीच उपजे विवाद के मामले में आम आदमी पार्टी (आप) ने बनजीर् का समर्थन करते हुये विवाद के पीछे गैरभाजपा शासित राज्यों में सरकारों को अस्थिर करने की केन्द्र सरकार की मंशा को मुख्य वजह बताया है।

आप के नेता आशुतोष ने कहा कि त्रिपाठी जानबूझ कर बनर्जी को अपमानित करने के अलावा धमका भी रहे हैं। इससे साफ है कि राजभवन केन्द्र सरकार के रिमोट कंट्रोल की तरह काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि बनजीर् कोई मामूली नेता नहीं हैं और उनके लिये राज्यपाल द्वारा इस्तेमाल किये गये शब्द संवैधानिक मयार्दाओं का उल्लंन है।

सांप्रदायिक हिंसा: ममता ने कहा-राज्यपाल ने दी धमकी, त्रिपाठी बोले-ऐसा कुछ नहीं हुआ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें