ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशभाजपा सांसद का सौमित्र खान का दावा- CM ममता से विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं राज्यपाल

भाजपा सांसद का सौमित्र खान का दावा- CM ममता से विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं राज्यपाल

पश्चिम बंगाल में भाजपा सांसद सौमित्र खान ने कहा है कि ऐसी संभावना है कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राज्य विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं। खान ने 28 नवंबर को...

भाजपा सांसद का सौमित्र खान का दावा- CM ममता से विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं राज्यपाल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 30 Nov 2020 11:49 AM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में भाजपा सांसद सौमित्र खान ने कहा है कि ऐसी संभावना है कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राज्य विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं।

खान ने 28 नवंबर को यहां एक कार्यक्रम में कहा, "राज्यपाल अचानक मुख्यमंत्री से 149 का आंकड़ा (बहुमत) साबित करने के लिए कह सकते हैं। इसकी संभावना है।"

पिछले कई महीनों में, धनखड़ कई मुद्दों पर बनर्जी के साथ उलझते रहे हैं। बनर्जी ने पहले भी धनखड़ पर राज्य में "पैरलल एडमिनिस्ट्रेशन" चलाने का आरोप लगाया था। बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में 2019 के लोकसभा चुनावों में 18 संसदीय सीटें जीतीं। इधर, तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कई नेता भी 2021 के विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा में शामिल हो गए है।2016 में, तृणमूल कांग्रेस ने 294 सदस्यीय राज्य विधानसभा में कुल 211 सीटें हासिल की थीं, जबकि भाजपा केवल तीन सीटें जीत सकी थी।

ममता और धनखड़ के बीच विवाद अकसर बना रहता है। कूच बिहार जिले में बीजेपी कार्यकर्ता का शिव मिलने की घटना के बाद बीते बुधवार को ही धनखड़ ने एक बार फिर ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह हिंसा बर्दाश्त नहीं करेंगे। धनखड़ ने कहा, ''मैं राज्य सरकार को लगातार कहता आ रहा हूं कि राजनीति और कानून व्यवस्था को अलग-अलग रखा जाए। कुछ अधिकारी हैं जो यही कर रहे हैं। वे राजनीतिक मशीनरी के तोपखाने और पैदलसेना बनना चाहते हैं। हमें राजनीतिक हिंसा रोकनी चाहिए।''

उधर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में बाहर से गुंडे लाए जा रहे हैं, जो शांति भंग करने की फिराक में हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें