DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों की हमें भी चिंता, जल्द समाधान होगा : अमित शाह

अमित शाह Photo: Hindustan Times

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों और डॉलर के मुकाबले रुपये की गिरती कीमत के लिए अंतरराष्ट्रीय घटनाक्रमों को जिम्मेदार बताया। शाह ने यहां शनिवार को संवाददाताओं से कहा, पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतें और डॉलर के मुकाबले रुपये की गिरती कीमत चिंता की बात है। उन्होंने कहा, यह वैश्विक तौर पर हुए कुछ घटनाक्रमों की वजह से है। अमेरिका और चीन के बीच व्यापार युद्ध और अमेरिका और तेल उत्पादक देशों के बीच मुद्दे। इन वैश्विक कारणों के चलते ये घटनाक्रम हो रहे हैं।

शाह ने कहा, हम भी इसे लेकर चिंतित हैं। समाधान भी ढूंढ़ा जा रहा है। थोड़े ही समय में, सरकार इन मुद्दों पर कदम उठाएगी।  उन्होंने कहा कि लेकिन अन्य देशों की मुद्राओं के मुकाबले रुपये पर असर बहुत कम है। महाराष्ट्र की धर्माबाद अदालत द्वारा आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और उनकी पार्टी के कुछ पदाधिकारियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए जाने से संबंधित सवाल के जवाब में शाह ने कहा कि भाजपा का इससे कुछ लेना-देना नहीं है।

वारंट 2010 में गोदावरी नदी पर बबली परियोजना को लेकर हुए आंदोलन से संबंधित है। उस समय नायडू अविभाजित आंध्र प्रदेश में विपक्ष में थे। शाह ने कहा कि 2010 में अदालत में जब मामला गया तो उस समय आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र दोनों जगह कांग्रेस की सरकार थी। भाजपा प्रमुख ने कहा कि मामला 2010 में दायर हुआ और पुलिस ने 2013 में आरोपपत्र दायर किया। नायडू ने अदालत द्वारा उनके खिलाफ कई वारंट जारी किए जाने के बावजूद जवाब नहीं दिया।
चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी वारंट के पीछे भाजपा का हाथ नहीं : शाह

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Government Concerned about petrol diesel price Hike we will find solution says Amit shah