ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनार्थ-ईस्ट दिल्ली के 86 सेंटर पर स्थगित हुई CBSE की 10वीं और 12वीं की परीक्षा, स्कूल भी रहेंगे बंद

नार्थ-ईस्ट दिल्ली के 86 सेंटर पर स्थगित हुई CBSE की 10वीं और 12वीं की परीक्षा, स्कूल भी रहेंगे बंद

दिल्ली में नागरिकता कानून के समर्थकों और विरोधियों के बीच जारी हिंसक झड़प के बीच कल यानी बुधवार को भी नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के सभी जिलों में सभी स्कूल बंद रहेंगे। साथ ही सीबीएसई ने हिंसाग्रस्त...

नार्थ-ईस्ट दिल्ली के 86 सेंटर पर स्थगित हुई CBSE की 10वीं और 12वीं की परीक्षा, स्कूल भी रहेंगे बंद
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 25 Feb 2020 09:34 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में नागरिकता कानून के समर्थकों और विरोधियों के बीच जारी हिंसक झड़प के बीच कल यानी बुधवार को भी नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के सभी जिलों में सभी स्कूल बंद रहेंगे। साथ ही सीबीएसई ने हिंसाग्रस्त ईलाकों के कुल 86 केंद्रों पर 26 फरवरी को होने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षा भी स्थगति कर दी गई है।

सीबीएसई की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक, शिक्षा निदेशालय, दिल्ली सरकार के अनुरोध पर और छात्र-छात्राओं, स्टाफ और माता-पिता को असुविधा न हो, इसके लिए बोर्ड द्वारा दिल्ली के उत्तर-पूर्वी हिस्सों में 26 फरवरी को होने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया गया है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने सीबीएसई से भी कल की बोर्ड परिक्षाओं को स्थगित करने का अनुरोध किया था।

आज भी हिंसा प्रभावित इलाकों के सभी स्कूलों के सभी स्कूलो को बंद रखने का आदेश दिया गया था। गृह परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया गया था।

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के मुद्दे पर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में मंगलवार को लगातार तीसरे दिन हिंसा हुई। मौजपुर, भजनपुरा और ब्रह्मपुरी में भीड़ ने पथराव और दुकानों में तोड़फोड़ की। हिंसा में अब तक एक हेड कांस्टेबल समेत 11 लोगों की जान जा चुकी है। हिंसा से सबसे अधिक प्रभावित मौजपुर सहित कई स्थानों पर धुआं निकलता देखा गया।

चांद बाग इलाके में ताजा आगजनी की गई। हिंसा के बाद दिल्ली के पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने कहा कि उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पर्याप्त पुलिस बल, सीएपीएफ और वरिष्ठ अधिकारी उत्तर पूर्वी दिल्ली में तैनात हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें