DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जानें महिला ने गूगल पर ऐसा क्या सर्च किया कि उसका बैंक अकाउंट पल भर में खाली हो गया

Gmail, google Account

गूगल के बिना आज दुनिया अधूरापन महसूस करने लगी है। हर छोटी से छोटी जरूरत के लिए लोग गूगल सर्च का सहारा लेते हैं। कई मायनों में तो गूगल सर्च से लोगों को काफी हद तक मदद मिल जाती है। लेकिन सावधानी हटते ही दुर्घटना भी घट जाती है। गूगल पर दी गई सभी जानकारी सही नहीं होती। गूगल पर फेक नंबर, फेक सर्विसेज़ और जालसाजों का भी डेरा हो गया है। ऐसे में सीधे-साधे लोग अपनी गाढ़ी कमाई पल भर में गंवा देते हैं और बाद में उनके हाथ कुछ नहीं लगता।

हम बात कर रहे हैं हाल ही में बेंगलुरू में हुई एक घटना की। एक महिला ने गूगल सर्च पर मिले जोमैटो का फेक कॉल सेंटर नंबर यह जानने के लिए डॉयल किया कि उसका रिफंड आया या नहीं, तो उसका खाता खाली हो गया। महिला ने गूगल सर्च पर जोमैटो कॉल सेंटर का नंबर सर्च किया और डॉयल किया। उसने अपने रिफंड के लिए रिक्वेस्ट की तो जालसाज ने उसके बैंक खाते की जानकारी मांगी।

कुछ ही देर बाद महिला के खाते से पूरी राशि गायब हो गई। इकोनॉमिक टाइम्स में प्रकाशित खबर के अनुसार महिला ने जोमैटो के एप पर कस्टमर केयर नंबर खंगालना चाहा, लेकिन उसे कोई नंबर नहीं मिला। फिर उसने कॉल सेंटर का नंबर गूगल पर सर्च किया तो उसे फेक नंबर मिल गया। महिला ने रिफंड के लिए गूगल सर्च से मिला फेक नंबर डॉयल किया। गूगल पर नंबर डालने वाले जालसाज ने उसे आसानी से ठगी का शिकार बना लिया।

फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो की तरफ से फेक कॉल सेंटर से जुड़ी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई है। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। फेक कस्टमर केयर कर्मचारी बनकर हैकर्स कस्टमर्स से उनके बैंकिग डिटेल पूछ लेते हैं और बाद में उनके खाते से रकम खिसका देते हैं। एक मामला पीएफ ऑफिस को लेकर भी आया था।

ठगों ने मुंबई के EPFO ऑफिस का कॉन्टैक्ट डिटेल गूगल सर्च पर बदल दिया था। जब लोगों ने उस नंबर पर कॉल कर अपनी समस्या साझा की तो ठगों ने उनसे उनकी पर्सनल डिटेल मांगकर कॉल करने वालों को जालसादी शिकार बनाया था।

आयुष्मान खुराना ने पूजा बनकर रक्षाबंधन के अवसर पर दिया ये मज़ेदार मैसेज

कश्मीर में सोमवार से खुलेंगे स्कूल, जानिए अब कैसे हैं घाटी के हालात

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:google search one wrong search can wipe out your entire bank account