ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशGoogle Maps कैब के गलत रूट पकड़ने पर आपको करेगा अलर्ट, भारत में नए सुरक्षा फीचर पर कर रहा काम

Google Maps कैब के गलत रूट पकड़ने पर आपको करेगा अलर्ट, भारत में नए सुरक्षा फीचर पर कर रहा काम

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल अपने मैप में "ऑफ रूट" सुरक्षा फीचर जोड़ने के लिए परीक्षण कर रही है। यह फिलहाल सिर्फ भारत के लिए होगा। टैक्सी या कार के गलत दिशा में 500 मीटर तक...

Google Maps कैब के गलत रूट पकड़ने पर आपको करेगा अलर्ट, भारत में नए सुरक्षा फीचर पर कर रहा काम
एजेंसी,सैनफ्रांसिस्कोTue, 11 Jun 2019 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल अपने मैप में "ऑफ रूट" सुरक्षा फीचर जोड़ने के लिए परीक्षण कर रही है। यह फिलहाल सिर्फ भारत के लिए होगा। टैक्सी या कार के गलत दिशा में 500 मीटर तक जाने पर यह फीचर उपयोगकर्ता को अलर्ट भेजेगा। एक मीडिया रपट में यह जानकारी दी गई है।

मोबाइल सॉफ्टवेयर विकास समुदाय एक्सडीए डेवलपर्स ने सोमवार को दी सूचना में कहा कि यह फीचर " स्टे सेफर " विकल्प में हो सकता है। उपयोगकर्ता गंतव्य स्थान का चयन करने के बाद इस मेन्यू का उपयोग किया जा सकता है। रपट में कहा गया है कि यह फीचर कैब के गलत दिशा में 500 मीटर तक जाने पर उपयोगकर्ताओं को चेतावनी देगा। 

इसमें कहा गया है कि यह फीचर उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के अलावा शहर के किसी अनजाने हिस्से में यात्रा के दौरान कैब चालक की ओर से की जाने वाले कारस्तानी से बचने में मदद भी करेगा। 

गलत रास्ता पकड़ने पर , यह फीचर ड्राइवर को री - रूट (मार्ग बदलने) के संकेत नहीं देगा बल्कि उपयोगकर्ता के फोन पर अलर्ट भेजेगा। हाल ही में , गूगल ने अपने मैप को अद्यतन करते हुए स्पीडोमीटर और रडार लोकेशन सहायता जैसे फीचर जोड़े थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें