ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराजस्थान में भागकर शादी करने वाले प्रेमी जोड़ों के लिए अच्छी खबर

राजस्थान में भागकर शादी करने वाले प्रेमी जोड़ों के लिए अच्छी खबर

राजस्थान के लव बर्ड्स के लिए अच्छी खबर! जल्द ही यहां अपने माता-पिता की इजाजत के बगैर शादी करने वाले प्रेमी जोड़ों को रहने के लिए सुरक्षित जगह उपलब्ध करवाई जाएगी। एडिश्नल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस...

राजस्थान में भागकर शादी करने वाले प्रेमी जोड़ों के लिए अच्छी खबर
अपर्णेश गोस्वामी, बीकानेरSun, 20 Jan 2019 01:11 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के लव बर्ड्स के लिए अच्छी खबर! जल्द ही यहां अपने माता-पिता की इजाजत के बगैर शादी करने वाले प्रेमी जोड़ों को रहने के लिए सुरक्षित जगह उपलब्ध करवाई जाएगी। एडिश्नल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (एडीजीपी) (नागरिक अधिकार) जंगा श्रीनिवास राव ने यह जानकारी दी है। 

यहीं नहीं, राजस्थान पुलिस ऐसे प्रेमी जोड़ों को फौरन मदद मुहैया कराने के लिए एक हेल्पलाइन भी शुरू करेगी। अगर कोई कपल हेल्पलाइन पर फोन कर खुद की जान को खतरा बताता है तो उसे फौरन सुरक्षा दी जाएगी। कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए पुलिस मुख्यालय ने सभी जिला प्रमुखों को हेल्पलाइन शुरू करने के निर्देश दे दिए हैं। 

राजस्थान हाईकोर्ट के आदेश को लागू करने के लिए एडीजीपी राव ने ऐसे कपल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक विस्तृत मसौदा तैयार किया है। ऐसे कपल, जिन्हें शादी का कदम उठाने के चलते अपने रिश्तेदार से जान का खतरा है, उन्हें पुलिस के इस कदम से बड़ी राहत मिलेगी। 

यूपी: भांजी को आपत्तिजनक हालत में देख मामा ने डंडे से पीटकर मार डाला

एडीजी राव ने सभी पुलिस रेंज और जिला प्रमुखों को प्रत्येक जिला मुख्यालय और पुलिस स्टेशनों में सबसे वरिष्ठ महिला पुलिस ऑफिसर को नोडल ऑफिसर के तौर पर तैनात करने का आदेश दिया गया है। कपल के सुरक्षा मांगने पर फौरन कदम उठाना नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी होगी। 

सूत्रों के मुताबिक डीजीपी कपिल गर्ग ने ऐसे प्रेमी जोड़ों के लिए आश्रय गृह बनाने का सुझाव कोर्ट को दिया था। 

बहन ने किया प्रेम विवाह तो भाई ने खिलाया जहर, मिली फांसी की सजा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें