ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसबरीमला मंदिर में लगेगा सोने के पानी की परत चढ़ा द्वार

सबरीमला मंदिर में लगेगा सोने के पानी की परत चढ़ा द्वार

सबरीमला मंदिर (Sabarimala Temple) में सोने के पानी की परत चढ़ा द्वार लगा नजर आएगा । अगले हफ्ते 11 दिन की मासिक पूजा के लिए पर्वतीय मंदिर के द्वार खोले जायेंगे और तब तक यह द्वार लगा दिया...

सबरीमला मंदिर में लगेगा सोने के पानी की परत चढ़ा द्वार
तिरूवनंतपुरम, एजेंसीThu, 07 Mar 2019 04:28 PM
ऐप पर पढ़ें

सबरीमला मंदिर (Sabarimala Temple) में सोने के पानी की परत चढ़ा द्वार लगा नजर आएगा । अगले हफ्ते 11 दिन की मासिक पूजा के लिए पर्वतीय मंदिर के द्वार खोले जायेंगे और तब तक यह द्वार लगा दिया जाएगा। 

मंदिर के अधिकारियों ने बताया कि पवित्र स्थान के वर्तमान द्वार में दरारें आ गयी है जिसे 11 मार्च की रात को नये से बदला जायेगा। नये पवित्र द्वार को उच्च गुणवत्ता वाली सागौन की लकड़ी से बनाया गया है जिस पर कम से कम चार किलोग्राम सोने का पानी चढ़ा हुआ है। 

सबरीमालाः मंदिर में घुसने वाली कनकदुर्गा ससुराल से बेघर, ससुराली बोले- पाप के प्रायश्चित के बाद घरवापसी होगी

मंदिर मासिक पूजा के लिए 11 मार्च को खुलेगा और 21 मार्च को बंद हो जायेगा। त्रावणकोर देवस्वोम बोर्ड (टीडीबी) के अध्यक्ष ए पद्मकुमार ने बताया कि उन्नी नम्बूदरी की अगुवाई में सबरीमला के श्रद्धालुओं का समूह उनसे मिला जिसने नये द्वार का खर्च वहन किया। 

सुप्रीम कोर्ट का आदेश- सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली दो महिलाओं को 24 घंटे मिले सुरक्षा

उन्होंने पीटीआई को बताया, उनके द्वारा नया द्वार भगवान अय्यपा को समर्पित किया गया है। वर्तमान द्वार में कुछ दरारें आ गयी थी। दरवाजे को बदलने के संबंध में कुछ समय पहले देवप्राशनाम (ज्योतिष परामर्श) करायी गयी थी। बोर्ड ने बताया, 'नये द्वार को कुछ इस प्रकार से डिजाइन किया गया है कि यदि कुछ समय बाद इसमें कोई नुकसान होता है तो सोने के पानी की परत को हटाया जा सकता है।' 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें