ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआपको और अच्छा मौका देंगे... बागी तेवर दिखा रहे मनोहर पर्रिकर के बेटे को भाजपा ने दिया ऑफर

आपको और अच्छा मौका देंगे... बागी तेवर दिखा रहे मनोहर पर्रिकर के बेटे को भाजपा ने दिया ऑफर

गोवा विधानसभा चुनाव में अपने पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के ही बेटे के चलते मुश्किलें झेल रही भाजपा उन्हें मनाने में जुट गई है। अब भाजपा ने उत्पल पर्रिकर से कहा है कि वह पणजी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने...

आपको और अच्छा मौका देंगे... बागी तेवर दिखा रहे मनोहर पर्रिकर के बेटे को भाजपा ने दिया ऑफर
लाइव हिन्दुस्तान ,पणजी नई दिल्लीTue, 18 Jan 2022 08:46 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गोवा विधानसभा चुनाव में अपने पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के ही बेटे के चलते मुश्किलें झेल रही भाजपा उन्हें मनाने में जुट गई है। अब भाजपा ने उत्पल पर्रिकर से कहा है कि वह पणजी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला छोड़ दें तो उन्हें और अच्छा मौका दिया जा सकता है। पार्टी ने उत्पल पर्रिकर से अपील की है कि वह पणजी सीट से ही चुनाव लड़ने का दावा छोड़ दें तो फिर कहीं और मौका दिया जा सकता है। भाजपा ने उत्पल पर्रिकर के आगे जो विकल्प रखे हैं, उनमें किसी और सीट से लड़ना या फिर राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पद दिया जाना शामिल है। हालांकि अब तक इन ऑफर्स के जवाब में उत्पल पर्रिकर का कोई रिएक्शन नहीं आया है। 

दरअसल भाजपा ने पणजी सीट से मौजूदा विधायक अतानासियो मोनसेराट को ही लड़ाने का फैसला लिया है। लेकिन उत्पल पर्रिकर ने मौजूदा विधायक को भ्रष्ट बताते हुए विरोध किया है और अपने लिए टिकट की मांग की है। यही नहीं टिकट न मिलने की स्थिति में खुद ही चुनाव मैदान में उतरने की भी बात कही है। यहां तक कि वह अपने समर्थकों के साथ विधानसभा क्षेत्र में प्रचार भी करने लगे हैं। कहा जा रहा है कि दिल्ली से उत्पल पर्रिकर से संपर्क किया गया है और उनसे कहा गया है कि वह बागी तेवर छोड़ दें। एक भाजपा ने कहा, 'उन्हें विकल्प दिया गया है कि वह किसी और सीट से चुनाव लड़ लें। इसके अलावा उनको पार्टी में राष्ट्रीय स्तर की जिम्मेदारी देने का ऑफर दिया गया है। उन्होंने इन ऑफर्स पर सोचने की बात कही है।'

भाजपा ने कहा कि पार्टी ने उन्हें समझाने का प्रयास किया है कि यदि वह पणजी सीट से ही लड़ने की जिद छोड़ देते हैं तो फिर पार्टी उन्हें कहीं और स्थापित करेगी। पर्रिकर परिवार के सदस्यों से भी पार्टी ने संपर्क किया है और उत्पल को मनाने के लिए कहा है। हालांकि अब तक कोई नतीजा नहीं निकला है। भाजपा लीडर ने कहा कि उत्पल इस जिद पर अड़े हैं कि यदि वह चुनाव लड़ेंगे तो फिर पणजी सीट से ही उतरेंगे। यही नहीं भाजपा टिकट न देने को लेकर सर्वे का भी हवाला दे रही है। पार्टी नेता ने कहा कि हमारे आंतरिक सर्वे में यह बात सामने आई है कि यदि उत्पल को यहां से टिकट दिया गया तो वह जीत नहीं पाएंगे। हालांकि उन्होंने यह भी माना कि यदि वह बागी होकर लड़ते हैं तो फिर बड़ा नुकसान जरूर पहुंचा सकते हैं।

भाजपा के इस विवाद में अब शिवसेना भी कूद पड़ी है। शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि यदि भाजपा उत्पल पर्रिकर को पणजी से टिकट नहीं देती है तो फिर पूरे विपक्ष को उनका साथ देना चाहिए। उनके खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं देना चाहिए। संजय राउत ने कहा कि चुनाव लड़ने पर फैसला उत्पल को ही करना है, लेकिन यदि उन्हें टिकट नहीं मिलता तो फिर सभी गैर-भाजपा दलों को उनका साथ देना चाहिए। संजय रााउत ने कहा कि यदि सभा गैर-भाजपा दल उत्पल का साथ देते हैं तो फिर यह मनोहर पर्रिकर को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें