DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  नासिक के बाद अब गोवा के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक हुआ लीक, मची अफरा-तफरी, देखें वीडियो

देशनासिक के बाद अब गोवा के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक हुआ लीक, मची अफरा-तफरी, देखें वीडियो

एएनआई,पणजीPublished By: Shankar Pandit
Tue, 11 May 2021 07:03 PM
नासिक के बाद अब गोवा के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक हुआ लीक, मची अफरा-तफरी, देखें वीडियो

कोरोना वायरस कहर के बीच नासिक के बाद अब गोवा में ऑक्सीजन लीक होने का मामला सामने आया है। दक्षिण गोवा के जिला अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक होने से अफरा-तफरी मच गई। इस हादसे की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया। दक्षिण गोवा जिला अस्पताल (एसजीडीएच) में यह हादसा उस समय हुआ जब एक टैंकर के जरिए अस्पताल के मुख्य टैंक में ऑक्सीजन भरी जा रही थी।

पुलिस के मुताबिक इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। एसजीडीएच अस्पताल कोविड-19 रोगियों के उपचार के लिए राज्य सरकार की ओर से चलाया जा रहा सबसे बड़ा अस्पताल है। 

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'जब एक टैंकर के जरिए अस्पताल के प्रमुख टैंक में ऑक्सीजन भरी जा रही थी तभी यह हादसा हुआ। इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ क्योंकि गैस लीक होने के कुछ मिनटों के भीतर ही उसे ठीक कर दिया गया।' इस हादसे की जानकारी मिलते ही जिले के वरिष्ठ अधिकारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए। अधिकारियों ने कहा कि इस संबंध में राज्य सरकार को रिपोर्ट सौंप दी जाएगी।

समाचार एजेंसी एएनआई ने इस हादसे का वीडियो जारी किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि ऑक्सीजन लीकेज की घटना कितनी भयावह है। इसमें बड़ी संख्या में पुलिस वाले भी मौजूद दिख रहे हैं। 

गोवा में कोरोना का हाल
गोवा में सोमवार को कोरोना वायरस के 2,804 नए मामले आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1,21,650 हो गई, जबकि संक्रमण से 50 और मरीजों की मौत हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में संक्रमण के कारण 50 लोगों की मौत हो गई, जिससे राज्य में मृतकों की संख्या 1,729 हो गई। अधिकारी ने बताया कि दिन में 2,367 मरीज बीमारी से ठीक हो गए, जिससे अब तक राज्य में ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 87,659 हो गई। गोवा में अब 32,262 रोगियों का उपचार चल रहा है।


 

संबंधित खबरें