DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पांच विधानसभा राज्यों के एग्जिट पोल के नतीजों के बाद गोवा में कांग्रेस ने दोहराई शक्ति परीक्षण की मांग

congress photo-ht

कांग्रेस ने गोवा (Congress Goa) में सत्तारूढ़ बीजेपी पर हमले तेज करते हुए एक बार फिर शक्ति परीक्षण की मांग दोहराई है। हाल ही में पांच राज्यों में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के एग्जिट पोल (Exit Polls) के नतीजों में कांग्रेस की स्थिति मजबूत दिखने के एक दिन बाद पार्टी ने यह मांग की है। 

गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष गिरीश चूडांकर ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि सत्तारूढ़ पार्टी की वर्ष 2017 में गोवा में सत्ता 'हड़पने की हरकत राष्ट्रीय स्तर पर उसके खिलाफ रही। उन्होंने बीमार मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को सत्ता में बने रहने देने के लिए राज्यपाल मृदुला सिन्हा की भी निंदा की। 

एग्जिट पोल के नतीजों पर सवाल किए जाने पर चूडांकर ने पत्रकारों से कहा, ''बीमार मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को सता में बने रहने की अनुमति देने के राज्यपाल मृदुला सिन्हा के निष्फल प्रयासों से भाजपा को कोई लाभ नहीं मिलेगा। इसके विपरीत, गोवा की नाकामयाबी से भाजपा को राष्ट्रीय स्तर पर नुकसान हुआ है।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में मतगणना 11 दिसम्बर को होगी। चूडांकर ने कहा कि चुनाव के नतीजे भाजपा के लिए ''चेतावनी होंगे, जो कि गोवा विधानसभा को भंग करने की योजना बना रही है।

कांग्रेस नेता ने एक बार फिर अपनी पार्टी की शक्ति परीक्षण की मांग दोहराई। पर्रिकर सरकार पर मतदाताओं को हल्के में लेने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, ''कांग्रेस ने बार-बार कहा है कि उसके पास सरकार बनाने के लिए बहुमत है, जिसे वह सदन में साबित कर देगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Goa Congress demands floor test after exit polls results in Five Assembly States