ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनिर्भया गैंगरेप केस: कोर्ट के बाहर दोषियों के परिजनों का प्रदर्शन, मुकेश की मां बोलीं- मिले एक मौका

निर्भया गैंगरेप केस: कोर्ट के बाहर दोषियों के परिजनों का प्रदर्शन, मुकेश की मां बोलीं- मिले एक मौका

निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड मामले में मौत की पा चुके चार दोषियों के परिजनों ने गुरुवार को कहा कि वे (चारों) निर्दोष हैं। दोषी मुकेश की मां ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए कहा कि उसे एक...

निर्भया गैंगरेप केस: कोर्ट के बाहर दोषियों के परिजनों का प्रदर्शन, मुकेश की मां बोलीं- मिले एक मौका
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 14 Feb 2020 01:49 AM
ऐप पर पढ़ें

निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड मामले में मौत की पा चुके चार दोषियों के परिजनों ने गुरुवार को कहा कि वे (चारों) निर्दोष हैं। दोषी मुकेश की मां ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए कहा कि उसे एक मौका मिलना चाहिए। 

एक अन्य दोषी पवन गुप्ता की बहन ने मांग की कि उसके भाई को फांसी नहीं होनी चाहिए। उसकी बहन से एचटी से कहा कि वह (पवन) निर्दोष है। तीसरे दोषी विनय शर्मा की मां ने कहा कि एक व्यक्ति की मौत के लिए पांच लोगों को फांसी नहीं दी जा सकती।

इससे पहले शीर्ष न्यायालय ने 2012 के निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले के दोषियों में से एक विनय कुमार शर्मा की दया याचिका राष्ट्रपति द्वारा खारिज किए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर गुरुवार को सुनवाई पूरी की। न्यायालय इस याचिका पर शुक्रवार को अपना फैसला सुनाएगा। विनय ने अपनी याचिका में कहा कि जेल में कथित यातनाओं और दुर्व्यवहार से वह मानसिक रूप से अस्वस्थ हो गया। 

निर्भया के माता-पिता ने दोषियों को फांसी के लिए प्रदर्शन किया

निर्भया के माता-पिता ने सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के चारों दोषियों की फांसी में देरी के खिलाफ गुरुवार को प्रदर्शन किया। निर्भया मामले में दोषियों के खिलाफ नए वारंट की मांग को लेकर याचिकाओं पर अदालत द्वारा सुनवाई सोमवार तक स्थगित किए जाने के बाद यह प्रदर्शन हुआ।  

दोषी पवन का प्रतिनिधित्व करेंगे वकील रवि काजी  

दिल्ली की एक अदालत ने निर्भया मामले के दोषी पवन गुप्ता का प्रतिनिधित्व करने के लिए रवि काजी को वकील नियुक्त किया। इसके पहले पवन ने डीएलएसए द्वारा की गई कानूनी मदद की पेशकश को ठुकरा दिया था। अदालत ने बुधवार को पवन के लिए वकील की पेशकश की थी और प्रक्रिया में देरी पर नाराजगी जताई थी। पवन ने कहा कि उसने अपने पहले वकील को हटा दिया है और उसे नए वकील के लिए समय चाहिए। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (डीएलएसए) ने पवन के पिता को अपने पैनल में शामिल वकीलों की सूची दी थी।  इस मामले में चार दोषियों में से सिर्फ पवन ने ही अभी तक सुधारात्मक याचिका दायर नहीं की है। इसके अलावा उसके पास दया याचिका का विकल्प भी है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें