ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश गरीबी के चलते रुकी 10वीं की पढ़ाई, फिर जो छात्रा ने किया वो खौफनाक

गरीबी के चलते रुकी 10वीं की पढ़ाई, फिर जो छात्रा ने किया वो खौफनाक

उत्तर प्रदेश के कानपुर के बर्रा में 10वीं पास छात्रा महिमा ने शनिवार सुबह घर में दुपट्टे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसकी मां ने बताया कि महिमा 10वीं के बाद आगे पढ़ना चाहती थी, लेकिन आर्थिक स्थिति...

 गरीबी के चलते रुकी 10वीं की पढ़ाई, फिर जो छात्रा ने किया वो खौफनाक
वरिष्ठ संवाददाता , कानपुर दक्षिणSun, 05 Jan 2020 11:04 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के कानपुर के बर्रा में 10वीं पास छात्रा महिमा ने शनिवार सुबह घर में दुपट्टे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसकी मां ने बताया कि महिमा 10वीं के बाद आगे पढ़ना चाहती थी, लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उसकी पढ़ाई बंद करा दी थी। इसी वजह से उसने खुदकुशी कर ली।

फॉरेंसिक जांच के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। सेक्टर आठ के सी-ब्लॉक स्थित मकान में किराए पर रहने वाले बसंत सक्सेना और उनकी पत्नी आशा सक्सेना काम पर गए थे। घर पर मझली बेटी महिमा (18) अकेले थी। करीब पौने 12 बजे जब आशा काम से लौटीं तो घर का दरवाजा अंदर से बंद था। कई आवाज देने के बाद भी गेट नहीं खुला। जब गेट पर धक्का दिया तो अंदर की कुंडी हटने से वह खुल गया। कमरे में महिमा दुपट्टे के सहारे फांसी लगा ली थी।

वहीं, खुदकुशी की सूचना के बाद पुलिस और फॉरेंसिक टीम भी पहुंची। शव के पास से मोबाइल, ईयर लीड और ब्लेड भी मिली। मोबाइल पर अंतिम कॉल उसके जीजा की थी। वहीं, जांच के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें