DA Image
1 दिसंबर, 2020|8:30|IST

अगली स्टोरी

हैदराबाद निगम चुनाव LIVE: AIIM प्रमुख ओवैसी ने वोट डाला, कहा- मतदान कर लोकतंत्र करें मजबूत

aimim president asaduddin owaisi casts his vote

1 / 2AIMIM President Asaduddin Owaisi casts his vote

up by-election 2020   malhani assembly seat bypoll live updates jaunpur know about voting percentage

2 / 2GHMC polls Voting live updates Greater Hyderabad Municipal Corporation Election Voting Today counting on Dec 4

PreviousNext

तेलंगाना में आज यानी मंगलवार को होने वाले बहुप्रतीक्षित ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉपोर्रेशन यानी ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। क्षेत्रीय और राष्ट्रीय पार्टियों के व्यापक प्रचार-प्रसार के बाद आज यहां वोटिंग होगी। ग्रेटर हैदराबाद नगर निकाय चुनाव के लिए चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच 150 वार्डो में आज 74,44,260 मतदाता नगर सेवकों के भाग्य का फैसला करेंगे। वोटिंग आज सुबह सात बजे से शुरू हो गई।

राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने चुनाव के लिए विस्तृत व्यवस्था की है। यहां 9,101 मतदान केंद्रों पर 36,404 कर्मियों को नियुक्त किया गया है, इसमें 9,101 मतदान अधिकारी और 150 रिटर्निंग अधिकारी भी शामिल हैं। मतपेटियों और मतपत्रों सहित चुनाव सामग्री मतदान केंद्रों में भेज दी गई है। चुनाव आयोग ने सुगम मतदान के लिए निगरानी दल भी तैनात किया है। मतदान सुबह 07 बजे शुरू जारी है और यह शाम 06 बजे तक चलेगा। कोविड-19 सुरक्षा उपायों के बीच मतदान संपन्न कराया जायेगा। 

GHMC Polls Voting live updates:

-AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने वोट डाला। इस दौरान उन्होंने लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए सभी को वोट डालने की अपील की।

-तेलंगाना के मंत्री और टीआरएस नेता केटी रामा राव भी अपना वोट डालने मतदान केंद्र पर पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

-हैदराबाद: केंद्रीय गृहराज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने वोट डाला।

सूत्रों के अनुसार बिना मास्क वाले मतदाताओं को मतदान केंद्रों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और मतदान केंद्रों के प्रवेश और निकास द्वार पर सैनिटाइटर उपलब्ध कराए जाएंगे। मतदाताओं को वैध पहचान पत्र के साथ ही मतदान केंद्रों में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। सुचारू और सुरक्षित मतदान के लिए 50000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है

इस चुनाव में कुल 1,122 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इसमें  सत्तारूढ़ टीआरएस के 150 प्रत्याशी, भाजपा के 149, कांग्रेस के 146, तेदेपा के 106, एआईएमआईएम के 51, भाकपा के 17,  माकपा के 12 और अन्य मान्यता प्राप्त क्षेत्रीय दलों के 76 और 415 निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।
शनिवार शाम को प्रचार अभियान बंद हो गया था। मतदान का परिणाम चार दिसंबर को घोषित किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:GHMC polls Voting live updates Greater Hyderabad Municipal Corporation Election Voting Today counting on Dec 4