DA Image
7 मार्च, 2021|4:24|IST

अगली स्टोरी

ग्रेटर हैदराबाद निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत पर योगी आदित्यनाथ बोले, भाग्यनगर का भाग्योदय प्रारंभ हो रहा है...

yogi government will get gift to powerloom weavers electricity at flat rate

ग्रेटर हैदराबाद निगम चुनाव (जीएचएमसी) में भाजपा ने 12 गुना लंबी छलांग लगाते हुए 48 सीट पर कब्जा कर लिया है। इस पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हैदराबाद नगर निगम चुनाव में भाजपा के बेहतरीन प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भाग्यनगर का भाग्योदय प्रारंभ हो रहा है...।

आपको बता दें कि हैदराबाद निगम चुनाव में त्रिशंकु की स्थित बन गई है। सत्ताधारी टीआरएस पार्टी 99 से लुढ़क कर 55 सीट पर सिमट गई, जबकि असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम 44 सीट जीतकर तीसरे स्थान पर रही। कांग्रेस को महज दो सीट से संतोष करना पड़ा। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हैदराबाद के निकाय चुनावों में भाजपा एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के नेतृत्व पर अभूतपूर्व विश्वास जताने के लिए भाग्यनगर की जनता का कोटि-कोटि धन्यवाद...। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के स्टार प्रचारक के तौर पर हैदराबाद के चुनाव में रोड शो व दो रैलियों के जरिये विपक्ष को निशाने पर लिया था। योगी की भारी लोकप्रियता के चलते वहाँ जनता का हुजूम उमड़ पड़ा। मुख्यमंत्री ने तब वहां रैली में कहा था कि जब फैजाबाद का नाम अयोध्या हो सकता है, तो हैदराबाद का नाम भाग्य नगर क्यों नहीं हो सकता।

बीजेपी को हैदराबाद निकाय चुनाव में  12 गुना बढ़त 

इसके पहले चुनाव में जीएचएमसी चुनाव में भाजपा को महज चार सीट से संतोष करना पड़ा था। लेकिन इस बार भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी जिसके कारण उसे 12 गुना बढ़त हासिल हुई।   सत्तारुढ़ टीआरएस पार्टी 55 वार्ड में जीत दर्ज कर भले ही सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी हो, लेकिन उसके हाथ से मेयर की कुर्सी निकल सकती है। 1 दिसंबर को कुल 150 सीट के लिए चुनाव हुए थे, लेकिन केवल 149 सीट के नतीजे जारी किए। एक नेरेडमेट वार्ड की मतगणना पर उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी है। 

हैदराबाद नगर निगम चुनाव के नतीजे भाजपा की नैतिक जीत : भूपेंद्र यादव 

भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को नैतिक जीत बताते हुए शुक्रवार को कहा कि भगवा पार्टी तेलंगाना में टीआरएस की एकमात्र विकल्प के रूप में उभरी है। यादव इस चुनाव में भाजपा के प्रभारी थे।

भूपेंद्र ने कहा कि भाजपा के प्रदर्शन ने इस बात की पुष्टि की है कि वह टीआरएस को मुख्य चुनौती देने वाली पार्टी के तौर पर कांग्रेस की जगह ले रही है। भूपेंद्र ने कहा-चुनाव परिणाम बहुत ही उत्साहवर्द्धक हैं, इससे यह प्रदर्शित होता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और उनके सुशासन के मॉडल की सभी क्षेत्रों में स्वीकार्यता है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:GHMC Election Results Yogi Adityanath on BJP victory in Greater Hyderabad Municipal Election said Bhagyanagar fortune is starting