DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरक्षण पर बोले कैलाश विजयवर्गीय- गरीबों को कोटा 56 इंच सीने वाला इंसान ही दे सकता था

kailash vijayvargiya hindustan times

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि इस तरह का बड़ा कदम 56 इंच के सीने वाला इंसान ही उठा सकता था।    विजयवर्गीय ने कहा, "मोदी सरकार ने शिक्षा और रोजगार में देश के निर्धन वर्ग के सवर्ण बंधुओं को आरक्षण प्रदान करने का फैसला कर उन्हें बहुत बड़ा तोहफा दिया है। यह काम 56 इंच के सीने वाला इंसान ही कर सकता था।"

एमपी: उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस की हिना व भाजपा के देवड़ा उम्मीदवार

उन्होंने कहा, "पुरानी आरक्षण व्यवस्था के कारण गरीब तबके के सवर्ण लोग विकास की दौड़ में कहीं न कहीं पीछे छूट रहे थे। इस कारण उनके मन में पीड़ा होती थी और समाज में खाई पैदा हो गयी थी।" विजयवर्गीय ने कहा कि सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिये जाने से देश में सामाजिक समरसता का ताना-बाना मजबूत होगा। उन्होंने वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के इस आरोप को खारिज किया कि मध्यप्रदेश की कमलनाथ नीत कांग्रेस सरकार गिराने के लिये भाजपा द्वारा धन का प्रलोभन देकर विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है। 

भाजपा महासचिव ने कहा, "इस तरह के भ्रामक बयान देकर सनसनी फैलाना दिग्विजय की पुरानी आदत है। उन्हें खुद कांग्रेस गंभीरता से नहीं लेती। वह राजनीति में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिये आये दिन सनसनीखेज बयान देते हैं।" 

BJP ने कांग्रेस विधायक को 100 करोड़ और मंत्री पद का लालच दिया:दिग्विजय

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:General Reservation Kailash Vijayvargiya says 56 inch chest person could give only quota