ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशभारत की ताकत : अमरीकी वायुसेना प्रमुख ने भारत में बने तेजस में भरी उड़ान

भारत की ताकत : अमरीकी वायुसेना प्रमुख ने भारत में बने तेजस में भरी उड़ान

अमेरिकी वायुसेना प्रमुख जनरल डेविड एल गोल्डफिन ने शनिवार को जोधपुर एयरबेस पर भारत में बने लड़ाकू विमान तेजस से उड़ान भरी है। ऐसा पहली बार है जब जब विदेशी वायुसेना के प्रमुख स्वदेशी तेजस से उड़ान भरी...

भारत की ताकत : अमरीकी वायुसेना प्रमुख ने भारत में बने तेजस में भरी उड़ान
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम। Sat, 03 Feb 2018 02:53 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी वायुसेना प्रमुख जनरल डेविड एल गोल्डफिन ने शनिवार को जोधपुर एयरबेस पर भारत में बने लड़ाकू विमान तेजस से उड़ान भरी है। ऐसा पहली बार है जब जब विदेशी वायुसेना के प्रमुख स्वदेशी तेजस से उड़ान भरी हो। देश में हिन्दुतान एरोनॉटिक्स लिमिटेड ने लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट यानि तेजस को बनाया गया है जिसे भारतीय वायुसेना में शामिल किया गया है।

सबसे खास बात यह है कि अमेरिका के वायुसेना प्रमुख का तेजस पर उड़ान भरना इस विमान के निर्माण में लगे लोगों के लिए मनोबल बढ़ाने वाली बात होगी। इससे पहले पिछले साल नवंबर में सिंगापुर के रक्षा मंत्री क्लाइकोंडा एयरबेस पर तेजस मे उड़ान भर चुके हैं। 

जनरल गोल्डफिन गुरुवार को भारत की यात्रा पर आए हैं। भारत पहुंचने के थोड़ी ही देर बाद उन्होंने अपने फेसबुक में लिखा कि दोनों देशों की वायुसेनाओं के बीच पहले से ही अच्छे संबंध हैं। मैं इसको और मजबूत बनाने की कोशिश करूंगा।

 

उन्होंने भारतीय वायुसेना के सी-17 ग्लोबमास्टर ट्रांसपोर्ट विमान के इस्तेमाल किए जाने की भी चर्चा फेसबुक पर की। जनरल गोल्डफिन ने कहा कि भारत दुनिया के दूसरे सबसे बड़े विमान का संचालन करता है इससे उसके इलाके में सैन्य गतिविधियों को जरूरत के मदद मिली है।
ये भी पढ़ें: रणनीति: अफगानिस्तान में सैन्य अड्डा बनाने के लिए बात कर रहा चीन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें