DA Image
23 मई, 2020|7:47|IST

अगली स्टोरी

गार्गी कॉलेज छेड़खानी मामला: कोर्ट ने सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

gargi college molestation case

दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज में 'फेस्ट' के दौरान छह फरवरी को छात्राओं के साथ हुई कथित छेड़खानी के मामले में गिरफ्तार किए गए सभी 10 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली की एक कोर्ट ने गार्गी कॉलेज मामले में गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने सभी को कोर्ट में पेश किया था। 

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में 10 फरवरी को प्राथमिकी दर्ज की थी। गार्गी कॉलेज में छह फरवरी को आयोजित 'रेविएरा फेस्ट' में पुरुषों का एक समूह घुस आया और छात्राओं के साथ बदसलूकी की।

छेड़खानी की सीबीआई जांच की मांग पर कोर्ट

उच्चतम न्यायालय ने गार्गी महिला कॉलेज में सांस्कृतिक उत्सव के दौरान छात्राओं के साथ कथित छेड़छाड़ की घटना की शीर्ष अदालत की निगरानी में सीबीआई से जांच कराने के लिये दायर जनहित याचिका पर बृहस्पतिवार को विकार करने से इंकार कर दिया।  प्रधान न्यायाधीश एस. ए. बोबडे, न्यायमूर्ति बी आर गवई और न्यायमूर्ति सूर्य कांत की पीठ ने याचिकाकर्ता वकील मनोहर लाल शर्मा से कहा कि उन्हें इसके लिये दिल्ली उच्च न्यायालय जाना चाहिए। शर्मा ने इस याचिका का उल्लेखन करते हुये पर शीघ्र सुनवाई का अनुरोध किया था। 

शर्मा से पीठ ने कहा, 'आप दिल्ली उच्च न्यायालय क्यों नहीं जाते। अगर वह याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दें तब यहां आएं।' शीर्ष अदालत ने कहा कि वह इस मामले पर दिल्ली उच्च न्यायालय का दृष्टिकोण जानना चाहते हैं। शर्मा ने मामले से जुड़े इलेक्ट्रॉनिक सबूतों को नष्ट किए जाने का संदेह जाहिर किया था। इस पर शीर्ष अदालत ने कहा, 'दिल्ली उच्च न्यायालय इस पर तेलंगाना उच्च न्यायालय जैसा फैसला दे सकता है, जिसमें उसने पुलिस मुठभेड़ मामले के इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य को सुरक्षित रखने को कहा था।'

शर्मा ने अपनी याचिका में अनुरोध किया था कि जांच एजेन्सी को कालेज परिसर में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान की सीसीटीवी फुटेज और वीडियो रिकार्डिंग जब्त करने का निर्देश दिया जाये। इसके साथ ही उन्होंने इस 'सुनियोजित आपराधिक साजिश' के पीछे के व्यक्तियों की गिरफ्तारी की भी मांग की थी। पुलिस ने इस घटना के संबंध मे मामला दर्ज कर लिया है और वह इसकी जांच कर रही है। गार्गी कालेज में छह फरवरी को सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान कुछ व्यक्तियों का एक समूह भीतर घुस आया और उसने लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Gargi College Molestation case Delhi Court sends all accused to judicial custody for 14 days