DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गडकरी बोले- अमेरिका की सड़कें अच्छी, भारत धनवान पर जनता की स्थिति ठीक नहीं

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहां कि अब वाराणसी से प्रयागराज तक वोट में बैठकर आ सकेंगे। साथ ही इस वो

केंद्रीय परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि क्षेत्र के विकास में सड़कों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। आज अमेरिका धनवान है, क्योंकि वहां की सड़कें अच्छी हैं। हमारा देश भी संसाधनों के ममाले में धनवान है, लेकिन यहां की जनता आज भी गरीब है। गडकरी सोमवार को पश्चिम चम्पारण के बगहा और पूर्वी चम्पारण के मोतिहारी व रक्सौल में विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

हिन्दुस्तान को सुपर पावर इकनॉमिक बनाने के लिए उन्होंने जनता से विकास करने वाली सरकार के चुनाव की अपील की। उन्होंने कहा कि जाति की राजनीति की जगह विकास की राजनीति होनी चाहिए। 

बगहा अनुमंडलीय मैदान में आयोजित सभा में गडकरी ने बगहा के लिए महत्वपूर्ण 366.62 करोड़ की लागत की पांच योजनाओं का शिलान्यास किया। इसमें बगहा की चिरपतीक्षित मांग बगहा शहर व मंगलपुर में रेल ओवरब्रिज का निर्माण शामिल है। इसके साथ ही राष्ट्रीय जलमार्ग एनडब्लू 37 के गंडक नदी पर भैसालोटन बराज से गंडक- गंगा संगम हाजीपुर तक करीब तीन सौ किमी जलमार्ग विकास कार्य का शिलान्यास किया। उन्होने कहा कि यह राष्ट्रीय जलमार्ग वर्ष 2020 तक पूरा हो जाएगा। इससे वाराणसी, हल्दिया और बगहा से नेपाल के बीच सीधे माल ढुलाई शुरू हो जाएगी। इन दोनों योजनाओं के लिए उन्होंने सांसद सतीश चन्द्र दुबे के प्रयासों की सराहना भी की।

राधामोहन चाहें तो डबल डेकर एयरबोट चलेगी

उन्होंने कहा कि मार्च के पहले सप्ताह में प्रयागराज से काशी तक एयरबोट सेवा शुरू होगी। केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह की ओर इशारा कर कहा कि इनकी सहमति मिली तो मोतिहारी में डबल डेकर एयरबोट सेवा शुरू की जाएगी।

कृषिमंत्री ने भी संबोधित किया

सभा स्थल से ही रिमोट से उन्होंने करीब 2632 करोड़ की तीन योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि मोतिहारी में इन सड़कों का निर्माण होने से उद्योग धंधे लगेंगे। इससे युवाओं को रोजगार मिलेगा और मोतिहारी धनवान बनेगा। समारोह को केन्द्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने संबोधित किया।

‘करगिल के साथ न्याय सुनिश्चित करने को समिति गठित’

PAKISTAN: इमरान सरकार में देश जूझ रहा नई मुसीबत से,जानें क्या है मामला

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gadkari says Americas roads are good India is wealthy but situation of the public not well here