DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गैजेट-ऑटो अपडेट: 4G डाउनलोड स्पीड में रिलायंस जियो रहा टॉप पर; पढ़ें ऐसी ही अन्य खबरें

गैजेट-ऑटो अपडेट

1- TRAI: 4G डाउनलोड स्पीड में रिलायंस जियो रहा टॉप पर 

दूरसंचार नियामक ट्राई (TRAI) ने फरवरी महीने के 4G डाउनलोड स्पीड के आंकड़ें जारी कर दिए है। हाल में ही जारी आंकड़ों के मुताबिक औसत 4G डाउनलोड स्पीड में रिलायंस जियो सबसे आगे रहा है। फरवरी माह में Jio की औसत डाउनलोड स्पीड 20.9 एमबीपीएएस दर्ज की गई, जो जनवरी महीने की 18.8 एमबीपीएस स्पीड से अधिक रही।

2- ट्विटर लेकर आ रहा है 'ट्वीटस्नैप', जानें क्या होंगे फायदे 

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने कैमरा डिजाइन को लेकर नया अपडेट जारी कर दिया है। इससे उपयोगकर्ता को कैमरे पर नए फीचर मिलेंगे। नए डिजाइन के तहत फोटो, वीडियो और लाइव वीडियो को कैप्चर करना और उस पर संदेश लिखना आसान हो जाएगा। ट्विटर का यह अपडेट रोल-आउट आधार पर है, जिसके तहत धीरे-धीरे सभी फोन तक ये फीचर पहुंच जाएंगे। 

3- फर्जी फोटो को पकड़ेगा व्हाट्सएप का नया टूल

इंस्टेंट मैसेजिंग एप Whatsapp फर्जी जानकारी को पकड़ने के लिए ‘सर्च इमेज’ टूल लेकर आ रहा है। यह टूल उपयोगकर्ता को फोटो को सत्यापित करने की सुविधा देगा। तकनीकी जानकारी देने वाली  वेबसाइट व्हाट्सएप बीटा इंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी सर्च इमेज फीचर पर काम कर रही है। 

4- यामाहा ने लॉन्च की बाइक MT-15, जानें इसकी कीमत 

यामाहा मोटर्स ने शुक्रवार को अपनी नई 155CC मोटरसाइकिल MT -15 पेश की। दिल्ली में शोरूम में इसकी कीमत 1.36 लाख रुपये है। यामाहा ने चार स्ट्रोक लिक्विड कूल्ड इंजन के साथ इसमें छह स्पीड ट्रांसमिशन और एबीएस की सुविधा दी है।

5- खरीद रहे हैं गाड़ी: कार लोन लेने से पहले रखें इन 5 बातों का ध्यान

कार खरीदने के लिए लंबी अवधि का कर्ज न लेना ही बेहतर है। सामान्यतया तो कार लोन 4-5 साल का ही होता है, लेकिन कई कंपनियां सात साल के लोन की पेशकश भी करती हैं। ग्राहक भी कम ईएमआई के चक्कर में आकर लंबी अवधि का लोन ले लेते हैं, लेकिन हम यह भूल जाते हैं कि इससे ब्याज का बोझ बढ़ता है। विशेषज्ञों का कहना है कि साथ ही वाहन का भी साल दर साल अवमूल्यन होता है, जिससे उसकी वैल्यू भी कम होती जाती है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:gadget auto update read top news