ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनक्सली हमला: शिवसेना ने बताया लोकतंत्र के लिए खतरा, पवार ने मांगा महाराष्ट्र CM का इस्तीफा

नक्सली हमला: शिवसेना ने बताया लोकतंत्र के लिए खतरा, पवार ने मांगा महाराष्ट्र CM का इस्तीफा

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सली हमले में 15 पुलिसकर्मियों और एक नागरिक की मौत पर रोष प्रकट करते हुये शिवसेना ने बुधवार को कहा कि यह घटना लोकतंत्र के लिए खतरा प्रतीत हो रही है। शिवसेना प्रवक्ता...

नक्सली हमला: शिवसेना ने बताया लोकतंत्र के लिए खतरा, पवार ने मांगा महाराष्ट्र CM का इस्तीफा
एजेंसी,मुम्बईWed, 01 May 2019 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सली हमले में 15 पुलिसकर्मियों और एक नागरिक की मौत पर रोष प्रकट करते हुये शिवसेना ने बुधवार को कहा कि यह घटना लोकतंत्र के लिए खतरा प्रतीत हो रही है। शिवसेना प्रवक्ता नीलम गोरे ने कहा कि महाराष्ट्र में हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में गढ़चिरौली-चिमूर संसदीय सीट पर अधिकतम मतदान हुआ है।

उन्होंने कहा, ''यह हमला लोकतंत्र के लिए खतरे की लगता है। यह दुखद है कि ऐसा कायराना हमला महाराष्ट्र राज्य के स्थापना दिवस पर हुआ है।" संसद में शिवसेना के मुख्य सचेतक संजय राउत ने कहा कि उनका मानना है कि राज्य एवं केंद्र सरकार नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त रूप से कार्रवाई करेंगी। शिवसेना, केंद्र और राज्य में भाजपा नीत सरकारों में गठबंधन सहयोगी है।

शरद पवार ने मांगा महाराष्ट्र  के मुख्यमंत्री का इस्तीफा
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने गढ़चिरौली नक्सली हमले के मद्देनजर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के इस्तीफे की मांग की है। पवार ने ट्वीट किया कि फडणवीस के पास राज्य के गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी भी है। ''उन्हें तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।" पवार ने लिखा कि जो लोग जनता की राय की परवाह ना करते हों उन्हें कम से कम अपनी अंतरआत्मा की आवाज सुन इस्तीफा दे देना चाहिए। लेकिन सत्ता पर काबिज लोग ऐसा नहीं करेंगे।

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली विस्फोट में 15 जवान शहीद, 1 ड्राइवर की भी मौत

पवार ने कहा कि राज्य में नक्सली गतिविधियां बढ़ती जा रही हैं और यह ''शासकों द्वारा नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था की स्थिति को नजरअंदाज करने का नतीजा है।" उन्होंने कहा, ''इसलिए हमले की निंदा करने और जवानों की शहादत पर दुख व्यक्त करने के अलावा कोई और रास्ता नहीं है।"

राज्य राकांपा प्रमुख एवं महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि राज्य के स्थापना दिवस पर नक्सलियों ने जानबूझकर प्रहार किया, क्योंकि वे लोगों का हौसला तोड़ना चाहते थे। उन्होंने ट्वीट किया कि हम महाराष्ट्र दिवस पर जानबूझकर किए गए इस हमले को लोगों का हौसला तोड़ने में कामयाब नहीं होने देंगे।

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में 15 सुरक्षाकर्मियों समेत कम से कम 16 लोग मारे गये। इस विस्फोट से पहले नक्सलियों ने एक सड़क निर्माण ठेकेदार के 25 वाहनों में आग लगा दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें