ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशहैकर का दावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वेबसाइट सुरक्षित नहीं

हैकर का दावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वेबसाइट सुरक्षित नहीं

फ्रांस में सुरक्षा विषयों पर शोध करने वाले एक एथिकल हैकर ने सोमवार को दावा किया कि ‘नरेंद्र मोदी डॉट इन’ वेबसाइट सुरक्षित नहीं है। इसके बाद हैकर ने ही कहा कि इस वेबसाइट का संचालन करने...

हैकर का दावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वेबसाइट सुरक्षित नहीं
नई दिल्ली। एजेंसीMon, 14 Jan 2019 05:44 PM
ऐप पर पढ़ें

फ्रांस में सुरक्षा विषयों पर शोध करने वाले एक एथिकल हैकर ने सोमवार को दावा किया कि ‘नरेंद्र मोदी डॉट इन’ वेबसाइट सुरक्षित नहीं है। इसके बाद हैकर ने ही कहा कि इस वेबसाइट का संचालन करने वाली टीम ने उनसे संपर्क किया है और अब उसे अधिक सुरक्षित बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं।
ट्विटर पर इलियट एंडरसन नाम लिखने वाले यूजर रॉबर्ट बेपटिस्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वेबसाइट का स्क्रीनशॉट अपलोड करके लिखा- ‘किसी अनजान व्यक्ति ने इस वेबसाइट पर मेरा नाम लिखकर चौंकाने वाला काम किया है। यह अनजान व्यक्ति वेबसाइट के डाटाबेस तक आसानी से पहुंच सकता है। अगर इस वेबसाइट की टीम चाहे तो मुझसे संपर्क करके जल्द उसे सुरक्षित बना सकते हैं।’ हालांकि, कुछ ही समय बाद एंडरसन ने ट्वीटर पर फिर लिखा कि उक्त वेबसाइट की टीम उनसे संपर्क में है और वे वेबसाइट को अधिक सुरक्षित बनाने में जुट गए हैं।

JNU विवाद: देशद्रोह में कन्हैया कुमार समेत 10 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

-कौन है यह एंडरसन
इलियट एंडरसन वही हैं, जिन्होंने भारतीय ‘आधार’ नंबरों की गोपनीयता और उनके डाटाबेस के सुरक्षित नहीं होने का दावा किया था। उनके इतना कहने के बाद ही आधार से जुड़ी विशेषज्ञों की टीम ने दावा किया था कि उनके सर्वर और डाटाबेस पूरी तरह सुरक्षित हैं।

-इस कारण आई खराबी
एंडरसन ने अपने नए ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए ट्वीट कर उन्हें बताया कि आपकी वेबसाइट सुरक्षित नहीं है। उन्होंने बताया कि यह डोमैन और मुख्य वेबसाइट में खराबी है एवं असुरक्षित उपायों के कारण ऐसा हुआ है। 

- क्या है वेबसाइट में
‘नरेंद्र मोदी डॉट इन’ वेबसाइट में प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों से जुड़ी समस्त जानकारी, उनकी यात्रा का कार्यक्रम, उनके निजी कार्यक्रम, उनका संदेश, उनकी जीवन यात्रा आदि है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें