ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकोरोना: भारत के लिए फ्रांस करेगा स्पेशल पैकेज की घोषणा, किट और वेंटिलेटर्स भी देगा

कोरोना: भारत के लिए फ्रांस करेगा स्पेशल पैकेज की घोषणा, किट और वेंटिलेटर्स भी देगा

भारत में फ्रांस के राजदूत ने मंगलवार को कहा कि उनका देश कोविड-19 महामारी से संयुक्त रूप से निपटने की कोशिश के तहत भारत के लिए जल्दी 'स्पेशल पैकेज' की घोषणा करेगा जिनमें वेंटिलेटर शामिल हैं।...

कोरोना: भारत के लिए फ्रांस करेगा स्पेशल पैकेज की घोषणा, किट और वेंटिलेटर्स भी देगा
लाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीTue, 14 Jul 2020 05:26 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत में फ्रांस के राजदूत ने मंगलवार को कहा कि उनका देश कोविड-19 महामारी से संयुक्त रूप से निपटने की कोशिश के तहत भारत के लिए जल्दी 'स्पेशल पैकेज' की घोषणा करेगा जिनमें वेंटिलेटर शामिल हैं। फ्रांसीसी राष्ट्रीय दिवस के मौके पर अपने संदेश में भारत में फ्रांस के राजदूत एमैनुएल लेनायं ने कहा कि कोविड-19 संकट की शुरुआत से ही दोनों देशों ने असाधारण एकजुटता का प्रदर्शन किया है। 

लेनायं ने कहा, "भारत ने फ्रांस के अस्पतालों को बहुत जरूरी उपकरण और दवाएं मुहैया कराई हैं। दोस्ती दो तरफा होती है और फ्रांस इसका प्रतिदान करेगा।'' उन्होंने बताया कि भारत में सबसे आरक्षित आबादी को सामाजिक सेवा उपलब्ध कराने के लिए फ्रांसीसी विकास एजेंसी एएफडी ने 20 करोड़ यूरो (1,600 करोड़) का विशिष्ट कर्ज मंजूर किया है।''

फ्रांसीसी दूतावास के सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किए गए एक संदेश में लेनायं ने कहा, "हम जल्द ही एक विशिष्ट पैकेज घोषित करेंगे, जिनमें सेरोलॉजिकल टेस्ट (किट), वेंटिलेटर और कुछ विशेषज्ञता होगी।" फ्रांसीसी दूत ने कहा कि फंसे हुए सैनालियों को स्वदेश वापस भेजने के लिए भारत ने जिस तरह से समर्थन दिया है, यह एकजुटता असाधारण है। उन्होंने इसके लिए भारत के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया। 

लेनायं ने कहा कि एकजुटता जताने का दूसरा अच्छा तरीका यह है कि फ्रांस की कंपनियों को कॉरपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी में शामिल किया जाए। उन्होंने फ्रांस की उन कंपनियों का उदाहरण दिया, जो भारतीय कंपनियों के साथ वेंटिलेटर का उत्पादन करने में साझेदारी कर रही है और फ्रांस की एक कंपनी ने 65 आईसीयू बेड का योगदान दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें