DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लश्कर के चार आतंकी काठमांडू के रास्ते भारत में घुसे, अलर्ट जारी

terrorist ( Symbolic Image)

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोएबा ने एक बार फिर देश को दहलाने की साजिश रची है। लश्कर ने अपने चार आतंकियों को नेपाल के काठमांडू से रूपडीहा बॉर्डर होते हुए भारत में प्रवेश कराया है। लश्कर के इन प्रशिक्षित चार आतंकियों के निशाने पर देश के चार शहर हैं। इन्होंने राजधानी दिल्ली के अलावा मुंबई, हैदराबाद व यूपी के एक शहर को निशाना बनाने की साजिश है। आतंकियों के भारत की सीमा में घुसने के बाद खुफिया विभाग ने पूरे देश में अलर्ट जारी कर दिया है।

विभाग ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इन आतंकियों में से दो मकसूद खान व मौलाना जब्बार ने बुलंदशहर में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा भी लिया है। ये खतरनाक आतंकी किसी भी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इनको पकड़ने के लिए विशेष शाखा व पुलिस के साथ रेलवे को भी सतर्क किया गया है। आशंका है कि शेष आतंकी हाजीपुर के रास्ते महानगर के लिए ट्रेन की यात्रा कर सकते हैं। खुफिया विभाग ने जिन चार आतंकियों को चिह्नित किया है, उन्होंने अफगानिस्तान व पाकिस्तान में आयोजित कैंप में प्रशिक्षण लिया है और किसी भी तरह का ऑपरेशन चलाने में सक्षम हैं। 

कश्मीर : पत्थरबाजों को खिलाफ अगले साल से चलेंगे मिर्ची गोले

बिहार व यूपी के स्लीपर सेल से ले रहे मदद 
खुफिया सूत्रों के मुताबिक, इन चार आतंकियों की भारत में मदद के लिए लश्कर ने अपने स्लीपर सेल को पहले ही आगाह कर दिया है। बिहार व यूपी के मौजूद संगठन के स्लीपर सेल इन आतंकियों को अपने टारगेट तक पहुंचने में मदद कर रहे हैं। खुफिया विभाग ने संबंधित अधिकारियों को इन आतंकियों पर पैनी निगाह रखने के साथ इन्हें मदद पहुंचाने वाले स्लीपर सेल की पहचान करने को भी कहा है। माना जा रहा है कि भारत में इन्हें हथियार व पैसा यहां मौजूद स्लीपर सेल से ही मिलने वाला है। आतंकी अब इस फिराक में हैं कि किसी तरह चिह्नित जगह पर पहुंच कर ऑपरेशन के लिए हथियार व पैसा हासिल किया जाए।

वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे में बिचौलिये मिशेल का प्रत्यर्पण

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Four LeT terrorists entered India via Kathmandu alert issued