Former union Minister and BJP MP Sanwar Lal Jat died due to cardiac arrest - राजस्थान के अजमेर से बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवरलाल जाट का निधन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजस्थान के अजमेर से बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवरलाल जाट का निधन

Former union Minister and BJP MP Sanwar Lal Jat died

राजस्थान के अजमेर से बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे सांवरलाल जाट का बुधवार को निधन हो गया। सांवरलाल जाट पिछले कई दिनों से बीमार थे और एम्स में उनका इलाज चल रहा था। कुछ दिनों पहले उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। 62 वर्ष के सांवरलाल जाट केंद्र सरकार में जल संसाधन मंत्री रह चुके थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया कि पूर्व मंत्री श्री सांवर लाल जाट का निधन भाजपा और राष्ट्र के लिए एक बड़ी क्षति है। 

नवंबर 2014 में बने पहली बार मंत्री 
जुलाई में जब राजस्थान की राजधानी जयपुर में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का एक कार्यक्रम हुआ था। इसी कार्यक्रम में सांवरलाल जाट बेहोश होकर गिर गए थे। उसी समय उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सांवरलाल का जन्म एक जनवरी 1955 को हुआ था। नौ नवंबर 2014 को पहली बार उनकी मोदी सरकार में बतौर जल संसाधन राज्य मंत्री एंट्री हुई थी। पांच जुलाई 2016 तक उन्होंने इस पद पर अपनी जिम्मेदारियां निभाईं।

अजमेर के गोपालपुरा गांव में जन्में सांवरलाल जाट ने कॉमर्स में पोस्टग्रेजुएशन की पढ़ाई की थी। इसके बाद वह राजस्थान विश्वविद्यालय में शिक्षक के तौर पर काम करने लगे। सांसद बनने से पहले वह राजस्थान के अजमेर जिले की भिनाई विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक रह चुके थे। साल 1993, 2003 और 2013 में वे राजस्थान सरकार में मंत्री भी बने। पहली बार साल 2014 से अजमेर से उन्होंने लोकसभा का चुनाव जीता था।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Former union Minister and BJP MP Sanwar Lal Jat died due to cardiac arrest