DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सपा छोड़कर BJP में शामिल हुए पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज

neeraj shekhar joins bjp photo ani

राज्यसभा सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं। आपको बता दें कि सोमवार को वह राज्यसभा और समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे चुके है। वह पिछले कुछ दिनों से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाराज चल रहे थे। बीजेपी उन्हें उनकी सीट पर होने वाले उपचुनाव में राज्यसभा भेज सकती है। इससे राज्यसभा में भाजपा की एक सीट की वृद्धि हो जाएगी।

लोकसभा चुनाव में नीरज शेखर अपने परिवार की परंपरागत सीट बलिया से टिकट की मांग कर रहे थे, पर समाजवादी पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। पार्टी के एक नेता ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के दोस्तों में शामिल रहे नीरज शेखर की पिछले कुछ दिनों से बातचीत भी बंद थी। नीरज शेखर ने अपने पिता पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के देहांत के बाद 2007 में बलिया से चुनाव लड़ा था।


कर्नाटक:SC में बागी MLAs की अर्जी पर कल साढ़े दस बजे तक फैसला सुरक्षित

2014 में पहुंचे थे राज्यसभा
इसके बाद 2009 के आम चुनावों में भी नीरज शेखर ने बलिया सीट पर अपना दबदबा बरकरार रखा। पर 2014 के चुनाव में मोदी लहर की वजह से नीरज शेखर चुनाव हार गए। इसके बाद समाजवादी पार्टी के टिकट पर नीरज शेखर 2014 के आखिर में राज्यसभा पहुंचे थे। सूत्रों का कहना है कि भाजपा उन्हें उनके इस्तीफे से खाली होने वाली सीट पर उपचुनाव के जरिए वापस राज्यसभा भेज सकती है। 

नवंबर 2020 तक था कार्यकाल
राज्यसभा के सभापति हरिवंश की किताब ‘चंद्रशेखर- द लास्ट आइकन ऑफ आइडियोलॉजकल पॉलिटिस्क’ का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द विमोचन कर सकते हैं। ऐसे माना जा रहा है कि नीरज शेखर इससे पहले भाजपा में शामिल हो जाएंगे। नीरज शेखर उत्तर प्रदेश से नवंबर 2014 को राज्यसभा के लिए चुने गए थे। ऐसे में उनका कार्यकाल नवंबर 2020 तक था।

गडकरी ने लोकसभा में बताया, क्या है मोदी सरकार का विकास मॉडल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:former samajwadi party leader neeraj shekhar son of former pm chandra Shekhar joins bjp in presence of bjp general secretary bhupender yadav