ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराजीव गांधी का हत्यारा संथान उनके ही नाम पर बने अस्पताल में मरा, चल रहा था बीमार

राजीव गांधी का हत्यारा संथान उनके ही नाम पर बने अस्पताल में मरा, चल रहा था बीमार

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारे संथान की अस्पताल में मौत हो गई है। उसकी इलाज के दौरान बुधवार को सुबह अस्पताल में मौत हुई। इसकी जानकारी अस्पताल प्रशासन की ओर से दी गई है।

राजीव गांधी का हत्यारा संथान उनके ही नाम पर बने अस्पताल में मरा, चल रहा था बीमार
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 28 Feb 2024 09:24 AM
ऐप पर पढ़ें

राजीव गांधी के हत्यारे संथान की अस्पताल में मौत हो गई है। उसकी इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हुई। इसकी जानकारी अस्पताल प्रशासन की ओर से दी गई है। दिलचस्प तथ्य है कि संथान की मौत पूर्व पीएम राजीव गांधी के नाम पर ही बने चेन्नै के सरकारी अस्पताल में हुई, जिनकी उसने हत्या कर दी थी। राजीव के हत्यारे संथान को अदालत ने हत्याकांड में दोषी ठहराया गया था, लेकिन बाद में वह रिहा हो गया था। 55 साल के संथान को जनवरी में लीवर फेल होने के बाद अस्पताल में एडमिट कराया गया था। वह कुछ और बीमारियों से पीड़ित थे। 

अस्पताल के डीन डॉ. ई थेरानिराजन ने कहा कि भर्ती होने के बाद से ही संथान की स्थिति गंभीर बनी हुई थी। इसके बाद उन्हें बीमारी की अवस्था में बुधवार सुबह कार्डिएक अरेस्ट आया, जिसमें उनकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि कार्डिएक अरेस्ट के बाद शुरुआत में लगा था कि वह रिकवर हो जाएंगे, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। संथान को राजीव गांधी की हत्या के मामले में फांसी का सजा दी गई थी, जिसे बाद में उम्रकैद में तब्दील कर दिया गया था। यही नहीं नवंबर 2022 में ही संथान समेत अन्य 5 हत्यारों को भी रिहा कर दिया गया था। इन सभी लोगों ने करीब 32 साल की जेल की सजा काटी थी। 

रिहाई के बाद भी इन लोगों को त्रिची सेंट्रल जेल के स्पेशल कैंपस में रखा गया था। इसकी वजह यह थी कि ये मूल रूप से श्रीलंका के नागरिक थे और उनके पास ना तो पासपोर्ट था और ना ही ट्रैवल डॉक्युमेंट्स थे। संथान ने मद्रास हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल करके यह मांग भी थी कि उन्हें श्रीलंका भेजने की व्यवस्था की जाए क्योंकि वह अपनी बुजुर्ग मां से मिलना चाहते हैं। हालांकि इस पर कोई फैसला होने से पहले ही खुद संथान की ही लंबी बीमारी के बाद मौत हो गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें