DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए, अशोक गहलोत ने दी बधाई

former pm manmohan singh

देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा के सदस्य चुन लिए गए हैं। रविवार को हुए चुनाव के बाद मनमोहन सिंह निर्विरोध चुने गए हैं। यह जानकारी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी है। राजस्थान से भारतीय जनता पार्टी या अन्य किसी ने भी मनमोहन सिंह के खिलाफ पर्चा नहीं भरा था। बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मंगलवार को राज्यसभा की सदस्यता के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। बता दें कि भाजपा के राज्यसभा सदस्य सैनी के निधन से यह सीट खाली हुई थी, जिनका जून में निधन हो गया था।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, ' मैं पूर्व पीएम डॉ मन मोहन सिंह जी को राजस्थान से राज्यसभा के सदस्य के रूप में निर्विरोध चुने जाने पर बधाई देता हूं। डॉ. सिंह का चुनाव पूरे राज्य के लिए गर्व की बात है। उनके विशाल ज्ञान और समृद्ध अनुभव से राजस्थान के लोगों को बहुत लाभ होगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह लगभग तीन दशक तक असम से राज्यसभा सदस्य निर्वाचित होते रहे। वह 1991 से 2019 तक लगातार पांच बार राज्यसभा सदस्य रहे और 2004 से 2014 तक लगातार दो बार प्रधानमंत्री पद पर रहे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Former PM Manmohan Singh elected unopposed as a member of Rajya Sabha from Rajasthan Ashok Gehlot tweets