DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल गांधी को अगले पीएम के तौर पर समर्थन करने में मुझे कोई हिचक नहीं- देवगौड़ा

Former Prime Minister HD Deve Gowda, the Janata Dal (Secular) patriarch, has started yet another ele

पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) प्रमुख एचडी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) छह दशक के लंबे राजनीतिक करियर में एक बार फिर से चुनावी कैंपेन की शुरुआत की है। उन्होंने केन्द्र सरकार की स्कीम, विपक्ष की एकजुटता से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अंदर आए पहले के मुकाबले और ज्यादा मैच्योरिटी और 2019 चुनाव को लेकर कैसे उनका ध्यान कर्नाटक पर रहेगा, इस पर विस्तार से चर्चा की।

नरेन्द्र मोदी सरकार की परफॉर्मेंस को लेकर आपके क्या विचार है?

उनकी (मोदी) की प्रचार टीम बिल्कुल अलग है। देश के किसी भी प्रधानमंत्री ने प्रचार पर इतने पैसे खर्च नहीं किए। मैं नहीं मानता हूं कि ये उनके पैसे होंगे, बल्कि कॉर्पोरेट्स और कुछ अन्य लोगों ने इसके लिए फंड का इंतजाम किया होगा। उनका पहला भाषण ‘भ्रष्टाचार मुक्त भारत’ के ऊपर था। लेकिन, क्या वे इस मिशन में कामयाब हो पाए?

आपके हिसाब से उनकी क्या उपलब्धियां हैं?

मैंने उनसे कहा कि कई कार्यक्रमों की घोषणा की गई, लेकिन क्या वे आम लोगों तक पहुंच पाए? मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, स्कील इंडिया ऐसे कई कार्यक्रम है। मैं इन्हें बुरा नहीं कहता हूं लेकिन जमीनी स्तर पर इनसे हुए फायदे और प्रचार में काफी बड़ा अंतर है।

क्या आप ये कह रहे हैं कि किसी भी चीज को ज्यादा बढ़ाचढ़ा कर पेश किया गया?

यही असल मुद्दा है। नोटबंदी को ही ले लीजिए- रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने खुद कहा था कि वे नहीं जानते... उन्होंने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के विश्वास में नहीं लिया। आपकी सोच सही दिशा में हो सकती है लेकिन क्या आप अपने लक्ष्य को पाने में सफल रहे?

ये भी पढ़ें: राज ठाकरे ने बेटे की शादी में राहुल, आडवाणी को बुलाया लेकिन पीएम मोदी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:former PM HD Deve Gowda says Have no hesitation in backing Rahul Gandhi as next prime minister