ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी को पड़ा दिल का दौरा

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी को पड़ा दिल का दौरा

लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी को दिल का दौरा पड़ने की वजह से हालत बिगड़ने के बाद आज वेंटिलेटर पर रखा गया है। एक निजी अस्पताल के चिकित्सक ने बताया कि गुर्दे संबंधी समस्या से जूझ रहे चटर्जी को...

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी को पड़ा दिल का दौरा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 12 Aug 2018 11:37 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी को दिल का दौरा पड़ने की वजह से हालत बिगड़ने के बाद आज वेंटिलेटर पर रखा गया है। एक निजी अस्पताल के चिकित्सक ने बताया कि गुर्दे संबंधी समस्या से जूझ रहे चटर्जी को मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'उनकी डायलिसिस की जा रही थी। ऐसे मामलों में कई बार हृदय काम करना बंद कर देता है। चटर्जी को आज सुबह दिल का हल्का दौरा पड़ा था लेकिन उसने फिर से काम करना शुरू कर दिया है। वह आईसीसीयू में हैं और उपचार का उन पर असर हो रहा है।' पिछले महीने पूर्व लोकसभा अध्यक्ष को मस्तिष्काघात के बाद अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

अधिकारी ने कहा, 'पिछले 40 दिनों से चटर्जी का उपचार चल रहा है। स्वास्थ्य में सुधार के संकेत मिलने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी लेकिन मंगलवार को हालत बिगड़ने के बाद उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।' दस बार लोकसभा के सदस्य रहे चटर्जी माकपा की केंद्रीय समिति के सदस्य रहे। वह 2004 से 2009 के बीच लोकसभा के अध्यक्ष रहे थे। हालांकि उनकी पार्टी के संप्रग-1 सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद लोकसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने से उनके इनकार के बाद 2008 में उन्हें माकपा से निष्कासित कर दिया गया था।

गौ तस्करी रोकने में नाकाम प्रशासन,इसलिए सड़क पर आते हैं गौरक्षक:रामदेव

गंगा को स्वच्छ बनाने उतरेगी सेना, कानपुर से काशी तक करेगी पेट्रोलिंग

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें