ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशरिश्वतखोरी केस में गिरफ्तार कर्नाटक के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी 24 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में

रिश्वतखोरी केस में गिरफ्तार कर्नाटक के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी 24 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में

बेल्लारी के खनन कारोबारी और कर्नाटक के पूर्व मंत्री जी. जनार्दन रेड्डी को 18 करोड़ रूपये की रिश्वतरोखी केस में रविवार को बेंगलुरू में गिरफ्तार किया गया। पोंजी स्कीम चलाने वाले एक शख्स के साथ संभावित...

Mining Baron G Janardhan Reddy arrives at the CCB office in Bengaluru on Saturday, Nov 10,2018 .(PTI)
1/ 2Mining Baron G Janardhan Reddy arrives at the CCB office in Bengaluru on Saturday, Nov 10,2018 .(PTI)
Janardhan Reddy is being probed for possible links to a man accused of running a ponzi scheme. (PTI)
2/ 2Janardhan Reddy is being probed for possible links to a man accused of running a ponzi scheme. (PTI)
एजेंसी,बेंगलुरू।Sun, 11 Nov 2018 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

बेल्लारी के खनन कारोबारी और कर्नाटक के पूर्व मंत्री जी. जनार्दन रेड्डी को 18 करोड़ रूपये की रिश्वतरोखी केस में रविवार को बेंगलुरू में गिरफ्तार किया गया। पोंजी स्कीम चलाने वाले एक शख्स के साथ संभावित संबंध को लेकर रेड्डी के खिलाफ जांच की जा रही है।

सेंट्रल क्राइम ब्रांच के एडिशनल सीपी आलोक कुमार ने बताया- “हमने पुख्ता सबूत और गवाहों के बयान के आधार पर उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला लिया है। हम उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेंगे। हम पैसे रिकवर करने जा रहे हैं और उसे निवेशकों को वापस लौटा देंगे।”

एक दिन पहले सेंट्रल क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुए जनार्दन रेड्डी

गिरफ्तार से एक दिन पहले कनार्टक के खनन कारोबारी गली जनार्दन रेड्डी पोंजी मामले में शनिवार को राज्य के केंद्रीय अपराध शाखा के समक्ष पूछताछ के लिए पेश हुए। सीसीबी के एक अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, “करोड़ों रुपये के पोंजी स्कीम मामले में संलिप्तता के आरोप के सिलसिले में रेड्डी अपने वकील के साथ जांच अधिकारी के समक्ष पेश हुए।”

ये भी पढ़ें: अवैध खनन मामले में जनार्दन रेड्डी को मिली जमानत

शहर की एक अदालत ने शुक्रवार को इस मामले में रेड्डी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी, उसके बाद रेड्डी शनिवार को जांच अधिकारी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश हुए। अपराध शाखा का आरोप है कि रेड्डी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पोंजी स्कीम जांच में आरोपियों को बचाने का काम किया।

जमानत पर बाहर थे जनार्दन रेड्डी

राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में मंत्री रहे रेड्डी करोड़ों रुपये के खनन घोटाला मामले में जमानत पर बाहर थे। अपराध शाखा के समक्ष पेश होने से पहले स्थानीय टीवी चैनलों पर एक वीडियो सामने आया, जिसमें रेड्डी कह रहे हैं कि वह न तो हैदराबाद में छुपे हैं और न ही भगोड़ा हैं।

रेड्डी ने वीडियो क्लिप में कहा कि कुछ टीवी चैनल चला रहे हैं कि वह हैदराबाद में हैं, जबकि मैं बेंगलुरू में ही हूं और अपराध शाखा के समक्ष पेश होने जा रहा हूं।

ये भी पढ़ें: कर्नाटक:BJP उम्मीदवार व भाई के लिए वोट नहीं मांग सकेंगे जर्नादन रेड्डी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें