DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'पहले ही पता था भाजपा से गठबंधन ‘आत्मघाती’ होगा, फिर भी नाता जोड़ा'

mehbooba mufti and amit shah photo-hindustan times

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने यह जानते हुए भी भाजपा से गठबंधन किया कि यह ‘आत्मघाती’ होगा। महबूबा ने कहा, जब हमारी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने के लिए भाजपा से गठजोड़ किया तब हमें मालूम था कि यह आत्मघाती होगा। लेकिन तब यह उम्मीद की गई थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे और जहां से अटल बिहारी वाजपेयी ने छोड़ा था वहां से वह आगे बढ़ेंगे। 

उन्होंने कहा, जब वाजपेयी प्रधानमंत्री थे तब मेरे पिता जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री थे। तब यह संदेश गया था कि केंद्र और राज्य सरकार एक ही पाले में हैं। जब प्रधानमंत्री मोदी को कश्मीर घाटी में आमंत्रित किया गया तब पीडीपी ने 30 हजार लोगों की भीड़ सुनिश्चित की, लेकिन वह इस मौके पर आगे नहीं बढ़ पाए। उनके पास जो जनादेश था, वह वाजपेयी के पास नहीं था। एक सवाल के जवाब में महबूबा ने कहा, कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेस के साथ गठजोड़ समय की मांग पर निर्भर है।

जम्मू कश्मीर के संवैधानिक दर्जे से कोई छेड़छाड़ नहीं होना चाहिए:महबूबा

महबूबा के दावे के 58 मिनट बाद भंग हुई जम्मू-कश्मीर विधानसभा, 10 बातें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:former jammu kashmir cm mehbooba mufti says i was knew that alliance with bjp will prove out to be like suicide