Former DGP of Jammu Kashmir said US withdrawal from Afghan will have implications in Kashmir - जम्मू कश्मीर के पूर्व DGP बोले, अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी का कश्मीर पर होगा असर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू कश्मीर के पूर्व DGP बोले, अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी का कश्मीर पर होगा असर

US forces in Afghanistan

जम्मू कश्मीर के पूर्व पुलिस महानिदेशक के. राजेंद्र कुमार ने कहा है कि कश्मीर मुद्दे से निपटने के लिये भारत को एक ''स्पष्ट खाका अपनाना चाहिए। 

अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी की चर्चा करते हुए उन्होंने आशंका जतायी कि इसका घाटी पर भी असर पड़ेगा। इससे आतंकवादी संगठनों का हौसला बढ़ सकता है।

कुमार पुणे में सरहद संगठन की ओर से आयोजित 'ललितादित्य स्मृति व्याख्यान के दौरान बोल रहे थे। अपने भाषण के दौरान उन्होंने कहा कि आतंकवाद का समर्थन करने के सिलसिले में पाकिस्तान को कड़ा संदेश देने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि इसका मुंहतोड़ जवाब देने के लिये पाकिस्तान को कड़ा संदेश देने की आवश्यकता है। हमें पाकिस्तान को यह महसूस कराने की जरूरत है कि ऐसा करना उसके लिये बहुत महंगा पड़ेगा, क्योंकि आज भी पाकिस्तान को इसकी चुभन का एहसास नहीं है।

उन्होंने कहा कि जहां तक आतंकवादियों के प्रशिक्षण शिविरों और आतंकवादी ठिकानों का संबंध है, भारत को पाकिस्तान से सख्ती से निपटने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि अमेरिका अब अफगानिस्तान से हट रहा है। इसका कश्मीर पर भी असर पड़ने वाला है। यह वक्त की बात है कि हम घाटी में भी इसका असर महसूस करेंगे। अमेरिकी सेना की वापसी से आतंकवादी संगठनों का हौसला बुलंद होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Former DGP of Jammu Kashmir said US withdrawal from Afghan will have implications in Kashmir