ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद से चार घंटे तक पूछताछ

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद से चार घंटे तक पूछताछ

छत्तीसगढ़ पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता से सोमवार को आर्थिक अनियमितता मामले में चार घंटे पूछताछ की। रायपुर के पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने बताया कि लगातार चार नोटिस जारी करने...

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद से चार घंटे तक पूछताछ
एजेंसी,रायपुरMon, 06 May 2019 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता से सोमवार को आर्थिक अनियमितता मामले में चार घंटे पूछताछ की। रायपुर के पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने बताया कि लगातार चार नोटिस जारी करने के बाद गुप्ता सोमवार सुबह 10:30 बजे गोलबाजार थाने में पेश हुए और बयान दर्ज कराया। हालांकि उनके जवाब संतोषजनक नहीं थे। इसलिए उन्हें दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

रायपुर स्थित डीकेएस पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीटयूट एवं रिसर्च सेंटर के अधीक्षक कमल किशोर सहारे ने गोलबाजार थाने में 15 मार्च को पूर्व अधीक्षक पुनीत गुप्ता और अन्य के खिलाफ करीब 50 करोड़ रुपये की आर्थिक अनियमितता कर सरकार को नुकसान पहुंचाने के मामले में मामला दर्ज कराया था। 

सहारे की शिकायत के बाद पुलिस ने गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज कर कई जगह छापेमारी की और अहम दस्तावेज जब्त किए थे। गुप्ता के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया। बाद में गुप्ता को छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय से अग्रिम जमानत मिल गई थी। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने आरोप लगाया कि उनके दामाद के खिलाफ राजनीति से प्रेरित होकर मामले दर्ज कराए गए हैं। 

पिछले वर्ष राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पुनीत गुप्ता को अधीक्षक पद से हटाकर रायपुर मेडिकल कॉलेज में ओएसडी के पद पर पदस्थ किया गया था। उनकी जगह सहारे को डीकेएस पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट एवं रिसर्च सेंटर का अधीक्षक नियुक्त किया गया। बाद में गुप्ता ने नौकरी से त्यागपत्र दे दिया। कांग्रेस नेताओं ने वर्ष 2014 में अंतागढ़ उपचुनाव में कथित लेनदेन को लेकर भी गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। 

SC ने कहा- मोदी-शाह को क्लीन चिट देने वाला EC का आदेश रिकॉर्ड पर लाएं

राहुल बोले- '56 इंच बॉक्सर' ने अपने गुरू LK आडवाणी के मुंह पर मारा पंच

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें