ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशलोकसभा चुनाव: BJD के पूर्व सांसद बैजयंत पांडा हुए बीजेपी में शामिल

लोकसभा चुनाव: BJD के पूर्व सांसद बैजयंत पांडा हुए बीजेपी में शामिल

बीजू जनता दल (BJD) के पूर्व सांसद बैजयंत पांडा बीजेपी में शामिल हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की उपस्थिति में पांडा ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।पांडा पूर्व में ओडिशा की केंद्रपाड़ा...

लोकसभा चुनाव: BJD के पूर्व सांसद बैजयंत पांडा हुए बीजेपी में शामिल
नई दिल्ली। एजेंसी Mon, 04 Mar 2019 06:23 PM
ऐप पर पढ़ें

बीजू जनता दल (BJD) के पूर्व सांसद बैजयंत पांडा बीजेपी में शामिल हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की उपस्थिति में पांडा ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।पांडा पूर्व में ओडिशा की केंद्रपाड़ा सीट से लोकसभा सांसद रह चुके हैं। इससे पहले वो 2000 से 2009 तक राज्यसभा के सांसद भी रह चुके हैं।

 

पांडा बीजेडी के तेज-तर्रार नेताओं में शुमार किए जाते थे। संसद में रहने के दौरान भी वो कई प्राइवेट मेंबर बिल लेकर आ चुके हैं। पांडा को 24 जनवरी 2018 को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निलंबित कर दिया था। इसके बाद मई 2018 में पांडा ने बीजेडी छोड़ दी थी।

ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ राज्य विधानसभा का चुनाव होने की संभावना है और भाजपा को उम्मीद है कि पांडा की मौजूदगी से ओडिशा के तटीय इलाके में उसकी स्थिति मजबूत होगी। पांडा ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की और राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी मुख्यालय में भाजपा में शामिल हुए। पांडा ओडिशा में प्रभावशाली मीडिया समूह का स्वामित्व करते है और वे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के पार्टी बीजू जनता दल के वरिष्ठ सांसद रह चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें